scorecardresearch
 

दिल्ली: BJP प्रवक्ता ने मांगी कांग्रेस विधायक से मदद, कोरोना मरीज के लिए रेमडेसिविर की है जरूरत

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की लहर में अब मानवता को बचाने की जंग जारी है. हॉस्पिटल में टूटती सांसों की डोर का दर्द किसी से नहीं सहा जा रहा है. आम लोग हों या फिर नेता, हर कोई एक दूसरे की मदद का प्रयास करने में जुटे हैं. ऐसा ही मामला प्रकाश में आया, जहां बीजेपी प्रवक्ता कांग्रेस विधायक से मदद मांगते दिखाई दिए. 

बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी प्रवक्ता ने ट्वीट कर मांगी मदद 
  • गांधी हॉस्पिटल में भर्ती मरीज को जरूरत 
  • ऑक्सीजन की कमी से भी जूझ रही दिल्ली

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. ऐसे में जीवन रक्षक माने जा रहे रेमडेसिविर इंजेक्शन की डिमांड भी तेजी से बढ़ गई है. हर कीमत पर लोग इसे खरीदने के लिए तैयार हैं, लेकिन रेमडेसिविर आसानी से नहीं मिल पा रहा है. हाल ही में बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने ट्विटर से इसे लेकर कांग्रेस विधायक से मदद मांगी है. 

बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि उत्तम नगर स्थित गांधी हॉस्पिटल में भर्ती ओपी ओबरॉय नाम के मरीज को रेमडेसिविर इंजेक्शन की सख्त जरूरत है. इस ट्वीट में उन्होंने मरीज के परिजन का  नाम और नंबर भी दिया है. बड़े ही विनम्र निवेदन के साथ कांग्रेस विधायक मुकेश शर्मा से मदद के लिए कहा है. 

रेमडेसिविर की भारी किल्लत 
बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में ऑक्सीजन के साथ ही रेमडेसिविर की भारी किल्लत देखने को मिल रही है. ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की जान जा रही हैं, तो वहीं रेमडेसिविर इंजेक्शन भी नहीं मिल पा रहा है. कहने को तो ऑक्सीजन का कोटा भी बढ़ा दिया गया है, लेकिन फिर भी दिल्ली ऑक्सीजन किल्लत से जूझ रही है. कोरोना काल में सरकारी दावों और जमीनी हकीकत में काफी अंतर देखने को मिल रहा है और यही दिल्ली के लिए सबसे घातक भी साबित हो रहा है.


दिल्ली में डरा रहा मौत का ग्राफ
दिल्ली में कोरोना से हालात कितने खराब हैं, इसे इसी बात से समझा जा सकता है कि सिर्फ अप्रैल महीने में 5 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. अगर हर दिन के आंकड़े पर नजर डालें तो पता चलता है कि दिल्ली में मौतों की रफ्तार डराने वाली है. 1 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल तक दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से 625 लोगों की मौत हुई है. जबकि 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक जारी हुए सरकारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 4,486 लोगों की पिछले 15 दिनों में कोरोना से मौत हुई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें