ब्रिटेन: McDonald's में वेज खा रहा था शख्‍स, खाने से निकला पोर्क!

कोई व्‍यक्ति जो शाकाहारी हो और अचानक उसके खाने से मांस निकल पड़े तो सोचिए उसका क्‍या रिएक्‍शन होगा? ऐसा ही एक मामला सामने आया है. शख्‍स को लगा कि जो उसने खाया टमाटर का टुकड़ा है, पर असल में वो ...

Advertisement
जब मैक्‍डोनाल्‍ड के बर्गर के अंदर से निकला सुअर का मांस (सांकेतिक फोटो/ पिक्‍साबे) जब मैक्‍डोनाल्‍ड के बर्गर के अंदर से निकला सुअर का मांस (सांकेतिक फोटो/ पिक्‍साबे)

aajtak.in

  • नई दिल्‍ली ,
  • 17 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 3:41 PM IST
  • ऑर्डर किया था मैक्‍प्‍लांट बर्गर
  • मैक्‍डोनाल्‍ड ने मांगी माफी, ऑफर भी दिया

Bacon in his vegan burger: एक 37 साल का शख्‍स उस समय चौंक गया, जब वह  McDonald's के रेस्‍टोरेंट में एक वेज आइटम खा रहा था, लेकिन इस वेज आइटम से पॉर्क का मांस निकला. 

ये मामला ब्रिटेन का है. शख्‍स के नाम की जानकारी जाहिर नहीं की गई है.  वह Great Barr का रहने वाला है.

37 साल का ये शख्‍स Sutton Coldfield में मौजूद McDonald's की Lower Parade ब्रांच में 13 अप्रैल को सुबह साढ़े 11 बजे कुछ खाने के लिए गया था. 

Advertisement

Birmingham Live की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान उसने मैक्डोनाल्ड की ऐप से मैक्प्‍लांट बर्गर ऑर्डर किया. जब उसने इसे खाना शुरू किया तो पहले उसे मांस के टुकड़े टमाटर के टुकड़े की तरह लगे. इसके बाद शख्‍स को इस बात का अंदेशा हो गया कि ये वाकई में क्‍या है? फिर वह बर्गर को लेकर काउंटर के पास गए और शिकायत की. इस दौरान शख्‍स अपने क्‍लाइंट के साथ मौजूद था. 

फिर मैक्‍डोनाल्‍ड ने मांगी माफी 
जैसे ही ये शख्‍स मैक्‍डोनाल्‍ड के काउंटर के पास गया, तो वहां मौजूद कस्‍टमर सर्विस से जुड़े लोगों ने उनसे इस घटना के लिए माफी मांगी.  

2 साल पहले ही शाकाहारी बना शख्‍स 
जिस शख्‍स के साथ ये कांड हुआ, उसने बताया कि वह पिछले 11 साल से मछली तो  खा रहा था लेकिन कभी और किसी तरह का मांस नहीं खाया. दो साल पहले ही वह शाकाहारी बना है. शख्‍स ने कहा,' उम्‍मीद है कि अब ऐसा दोबारा कभी नहीं होगा.' 

Advertisement

McDonald’s की ओर से आई सफाई 
इस मामले के बारे में McDonald’s की प्रवक्‍ता ने कहा, ' इस तरह के मामले बिल्‍कुल भी स्‍वीकार करने योग्‍य नहीं हैं, मांस भी तब परोसना जब उस शख्‍स ने शाकाहारी आइटम ऑर्डर किया हो. हम ऑर्डर के दौरान एक्‍युरेसी का पूरा ध्‍यान रखते हैं, इसके लिए कई प्रॉसीजर का भी पालन करते हैं. लेकिन हम इस बार निराश हुए जब हम इस बात का पालन नहीं कर पाए.' 

प्रवक्‍ता ने इस मामले के बारे में बताया कि जब रेस्‍टोरेंट टीम ने इस मामले के बारे में बताया तो हमने तुरंत ही अपनी गलती मान ली. हमारी कस्‍टमर सर्विस टीम उस शख्‍स से लगातार संपर्क में है, उनसे माफी भी मांगी गई है ताकि इस समस्‍या का कोई न कोई हल निकल सके. वहीं कस्‍टमर को करीब 500 रुपए का ऑफर देने की भी बात की है.  
 

 

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement