scorecardresearch
 

ब्रिटेन: होम मिनिस्टर सुएला ब्रेवरमैन की हिंदू-मुस्लिम नेताओं से मुलाकात, बोली-लिसेस्टर के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

ब्रिटेन के लिसेस्टर में हुई हिंदू-मुस्लिम हिंसा के बाद गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने यहां स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ स्थानीय हिंदू और मुस्लिम समुदाय के नेताओं से मुलाकात की. उन्होंने भरोसा दिलाया कि लिसेस्टर के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इसे लेकर उन्होंने कड़ी से कड़ी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं.

X
सुएला ब्रेवरमैन की स्थानीय पुलिस से मुलाकात (Photo : Twitter) सुएला ब्रेवरमैन की स्थानीय पुलिस से मुलाकात (Photo : Twitter)

ब्रिटेन के लिसेस्टर में हुई हिंदू-मुस्लिम हिंसा पर अब गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने सख्त संदेश दिया है. उन्होंने यहां स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ स्थानीय हिंदू और मुस्लिम समुदाय के नेताओं से मुलाकात की. उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि लिसेस्टर के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें कानून का सामना करना होगा.

उन्होंने गुरुवार को ईस्टर्न इंग्लैंड सिटी का दौरा किया. भारतीय मूल से आने वाली सुएला ब्रेवरमैन ने लिसेस्टरशायर पुलिस चीफ से मुलाकात की. साथ ही स्थानीय मंदिर और मस्जिद के नेताओं से भी मुलाकात की. उन्होंने कहा कि इस कानून व्यवस्था के साथ गंभीर खिलवाड़ करने वाली इस घटना में अब तक 47 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

सुएला ब्रेवरमैन की कड़ी कार्रवाई की बात

सुएला ब्रेवरमैन ने बाद में ट्वीट कर इस मुलाकात की जानकारी दी. उन्होंने कहा, ''मैंने लिसेस्टरशायर पुलिस अधिकारियों के साथ मुलाकात की. साथ ही लिसेस्टरशायर के टेम्पररी चीफ कॉन्सटेबल और स्थानीय धार्मिक नेताओं से मुलाकत की. स्थानीय लोगों की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा की और लिसेस्टर में सुरक्षा और सौहार्द को वापस लाने के लिए बातचीत की.''

उन्होंने कहा कि हम इस पर मिलकर काम करेंगे. हमारी पुलिस और स्थानीय समुदाय की मदद के लिए उनसे जो होगा वो सारे काम करेंगी. जिन्होंने हमारी सड़कों पर कानून के साथ खिलवाड़ किया उन्हें कानून का सामना करना होगा. उन्हें भरोसा है कि हमारे जांबाज पुलिस अधिकारी हमें सुरक्षित रखेंगे.

इस हफ्ते की शुरुआत में बर्मिंघम के एक मंदिर के बाहर कुछ नकाबपोशों के हंगामा करने को लेकर जब उनसे सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि इस बारे में स्थानीय वेस्ट मिडलैंड के पुलिस चीफ से बातचीत कर स्थिति पर लगातार नजर बनाए रखने के लिए कहा गया है.

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने जताई चिंता

इससे पहले भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी इस मामले को लेकर ब्रिटेन में अपने समकक्ष जेम्स क्लेवरली से बातचीत की थी. उन्होंने इस मसले पर न्यूयॉर्क में यूनाइटेड नेशंस की महासभा की बैठक के दौरान जेम्स के सामने चिंता व्यक्त की थी.  इस बीच लिसेस्टर सिटी के मेयर पीटर सोल्सबी ने कहा है कि वो इस घटना के कारणों का पता लगाने की एक स्वतंत्र जांच कराएंगे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें