scorecardresearch
 

टीवी शो में शख्स ने जीते 7 करोड़ 50 लाख, फूट-फूटकर रोया

मिलियनेयर हॉट सीट (Millionaire Hot Seat) क्विज शो में एक शख्स ने 7 करोड़ 50 लाख रुपये जीत लिए. टीवी शो में इतनी बड़ी रकम जीतने के बाद वह शख्स फूट-फूट कर रोने लगा.

X
फोटो क्रेडिट: @sallyrugg/ट्विटर फोटो क्रेडिट: @sallyrugg/ट्विटर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 7 करोड़ जीतने के बाद रोने लगा शख्स
  • टीवी शो में जीता इतना बड़ा इनाम
  • पेशे से दुकानदार है शख्स

ऑस्ट्रेलिया में Channel 9 के मिलियनेयर हॉट सीट (Millionaire Hot Seat) क्विज शो में एक शख्स ने 7 करोड़ 50 लाख रुपये जीत लिए. टीवी शो में इतनी बड़ी रकम जीतने के बाद वह शख्स फूट-फूट कर रोने लगा. 57 वर्षीय शख्स का नाम एंटनी मैकमैंस (Antony McManus) है, जो किराने की दुकान चलाता है. 

दरअसल, कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) की तरह ही ऑस्ट्रेलिया में मिलियनेयर हॉट सीट क्विज शो खेला जाता है. इस टीवी शो में मेलबर्न के एंटनी ने शिरकत की थी, जिसमें उन्होंने एक मिलियन डॉलर (7 करोड़ 50 लाख रुपये) जीत लिए. जैसे ही शो के होस्ट ने उनका नाम अनाउंस किया एंटनी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उसकी आंखों से खुशी के आंसू बहने लगे. 

'डेली मेल' की रिपोर्ट के मुताबिक, एंटनी मैकमैंस ने एडी मैकगायर द्वारा होस्ट किए गए लोकप्रिय शो में सबसे तेज़ फ़िंगर फर्स्ट राउंड जीता था. एंटनी ने हॉट सीट पर अंतिम बाधा तक पहुंचने से पहले सभी पांच प्रश्नों का सही उत्तर दिया था. अंत में वो खेल में सही जवाब देते हुए 7 करोड़ 50 लाख रुपये तक जीतने में कामयाब रहे.

आखिरी सवाल के रूप में एंटनी से पूछा गया था कि क्वींसलैंड में कितने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री निर्वाचक मंडल के सदस्य रहे हैं. एंटनी ने लाइफ लाइन का उपयोग करते हुए इस सवाल का जवाब दिया और इनाम जीतने में सफल हुए. 

एंटनी इस ऑस्ट्रेलियाई शो के इतिहास में सर्वाधिक रुपये जीतने वाले वाले दूसरे व्यक्ति हैं. इनाम जीतने के बाद एंटनी का कहना है कि इसने मेरी पूरी जिंदगी ही बदल दी. उन्होंने कहा कि मैंने सोचा था कि हमेशा किराए के मकान में रहूंगा लेकिन अब मैं एक अपार्टमेंट खरीदूंगा. इसके लिए कुछ पेमेंट भी कर दिया है. इस एपिसोड को मई में फिल्माया गया था. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें