scorecardresearch
 

Instagram में आ रहा है एनिमेटेड टेक्स्ट रिएक्शन फ़ीचर, जानें इसके बारे में

Facebook ने हाल ही में Instagram के मैसेजिंग सर्विस को मैसेंजर की तरह कर दिया है. लोगो भी चेंज किया गया है. अब इसमें एक नए फ़ीचर की टेस्टिंग हो रही है.

Instagram Instagram
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Instagram के मैसेजिंग में आ सकता है एक नया और दिलचस्प फ़ीचर
  • Instagram को हाल ही में फ़ेसबुक ने मैसेंजर की तरह बना दिया है.

Facebook ने अपने Instagram ऐप में पिछले कुछ समय से लगातार कई बड़े बदलाव किए हैं. इंस्टाग्राम में कई नए फ़ीचर्स मिले हैं और वैनिश मोड भी आने ही वाला है.

इंस्टाग्राम के इनबॉक्स को पूरी तरह से बदला जा चुका है. नए कलर ऐड करने से लेकर अब इंस्टाग्राम के इनबॉक्स में अब क्रॉस मैसेज का भी फ़ीचर दिया जा चुका है. इंस्टाग्राम और मैसेंजर को मर्ज़ भी किया  जा चुका है.

इसी बीच Instagram एक और नए फ़ीचर की टेस्टिंग कर रहा है. ये फ़ीचर इंस्टाग्राम के मैसेज में एनिमेटेड टेक्स्ट के लिए है. इसके तहत यूज़र्स टेक्स्ट को एनिमेट करके सेंड कर सकेंगे.

सत्यम सिन्हा नाम के एक ट्विटर यूज़र ने एक शॉर्ट वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. इस वीडियो में मैसेज के साथ नए एनिमिशन मैसेज रिएक्ट का ऑप्शन देखा जा सकता है.

मैसेज बॉक्स में टेक्स्ट लिखने के बाद सर्च आइकॉन पर टैप करते ही कई अलग अलग एनिमेटेड रिएक्शन दिखेंगे. इनमें से कोई भी सेलेक्ट करके सेंड कर सकते हैं. भेजे जाने के बाद इनबॉक्स में उस टेक्स्ट के इर्द गिर्द एनिमेशन देख पाएँगे.

कंपनी की तरफ़ से इस फ़ीचर के बारे में नहीं बताया गया है. कुछ समय पहले ही कंपनी इंस्टाग्राम में फ्लाइंग हार्ट रिएक्शन का फ़ीचर दिया था. इसके तहत इंस्टाग्राम के मैसेज पर फ्लाइंग हार्ट के साथ रिएक्ट किया जा सकता था.

देखें: आजतक LIVE TV

कुछ समय के बाद इंस्टाग्राम ने ये फ़ीचर हटा लिया और ये फ़ीचर देख कर लगता है कंपनी उसी फ़ीचर के तर्ज़ पर इसे लाने की तैयारी में है. ये नहीं कहा जा सकता है कि इसे कंपनी फ़ाइनल वर्जन में कब लेकर आएगी.

 

TAGS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें