scorecardresearch
 

साइना नेहवाल को नहीं है कोरोना, रिपोर्ट निकली गलत, थाईलैंड ओपन में खेलेंगी

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) ने कहा है कि साइना नेहवाल और उनके पति की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है. उन्हें टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए हरी झंडी मिल गई है.

साइना नेहवाल (फाइल फोटो) साइना नेहवाल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) ने की पुष्टि
  • साइना को क्वारनटीन किया गया था
  • रिपोर्ट नहीं मिलने पर जताई थी नाराजगी

थाईलैंड ओपन में बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और एचएस प्रणव का सफर जारी रहेगा. बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) ने इसकी पुष्टि कर दी है. BWF से मिली जानकारी के मुताबिक, साइना नेहवाल और उनके पति पी कश्यप सिंगलस मुकाबले में उतरेंगे. मंगलवार को उनके मुकाबले में वॉकओवर घोषित किया गया था. अब बुधवार को पुनर्निर्धारित किया जाएगा. वहीं, साइना नेहवाल ने भी ट्वीट करके इस पर खुशी जताई है. 

इधर, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) ने कहा है कि साइना नेहवाल और उनके पति की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है. उन्हें टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए हरी झंडी मिल गई है. इस मामले में BAI का समय पर हस्तक्षेप करना दोनों खिलाड़ी के हित में रहा.

दरअसल, पहले यह खबर आई थी कि साइना नेहवाल कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं और उन्हें क्वारनटीन कर दिया गया है. इसकी वजह से वह टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगी. वहीं, साइना नेहवाल ने कहा था, 'मुझे अभी भी कल से कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नहीं मिली है, यह बहुत भ्रामक है और आज मैच के लिए वार्म अप से पहले वे मुझे बैंकॉक के अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहते हैं. यह कहते हुए कि मैं कोरोना पॉजिटिव हूं.'

कोरोना महामारी के कारण लगभग 10 महीनों तक अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर प्रभावित होने के बाद भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल मंगलवार से शुरू होने वाले थाईलैंड ओपर सुपर 1000 टूर्नामेंट से प्रतिस्पर्धी मुकाबले में वापसी करने वाली थीं.

इससे पहले बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल बैंकॉक में होने वाले इन टूर्नामेंटों से पहले लगाए गए प्रतिबंधों पर खुश नही थीं. साइना ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत लगाए गए प्रतिबंधों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कई ट्वीट किए थे.

देखें: आजतक LIVE TV

साइना ने ट्रेनर और फिजियो से मिलने की इजाजत नहीं देने पर विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की आलोचना की थी. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को पहले ही इससे अवगत करा देना चाहिए था कि उन्हें थाईलैंड में उनके स्पोर्ट स्टाफ से मिलने नहीं दिया जाएगा. 

सिंधु-साइना ने नहीं लिया था हिस्सा

पिछले साल मार्च में ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के बाद बीडब्ल्यूएफ ने सत्र को निलंबित कर दिया था. जिसके बाद अक्टूबर में हुए डेनमार्क ओपन सुपर 750 और सारलोरक्स सुपर 100 में साइना और पीवी सिंधु ने भाग नहीं लिया था.

वहीं, 12 से 17 जनवरी के बीच योनेक्स थाईलैंड ओपन खेला जाएगा. इसके बाद 19 से 24 जनवरी के बीच टोयोटा थाईलैंड ओपन और 27 से 31 जनवरी के बीच बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स खेला जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें