scorecardresearch
 

Ravindra Jadeja IPL 2022: CSK में रार? रवींद्र जडेजा को इंस्टाग्राम पर किया अनफॉलो! टूर्नामेंट से हो सकते हैं बाहर

खराब परफॉर्मेंस के बाद रवींद्र जडेजा पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी से हट गए थे, फिर पिछले मैच में चोट की वजह से वह नहीं खेले. अब रिपोर्ट्स हैं कि वह टूर्नामेंट से ही बाहर हो सकते हैं.

X
MS Dhoni-Ravindra Jadeja (Photo: IPL) MS Dhoni-Ravindra Jadeja (Photo: IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL 2022 में जडेजा ने 10 मैच में 116 रन बनाए
  • जडेजा की कप्तानी में CSK ने 8 में से 2 ही मैच जीते

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन अब अपने प्लेऑफ के दौर में एंट्री करने जा रहा है. इसी बीच खबरें आ रही हैं कि महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) में कुछ भी ठीक नजर नहीं आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीजन के शुरुआत में कप्तानी संभालने वाले रवींद्र जडेजा अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं.

दरअसल, जडेजा इन दिनों चोट से जूझ रहे हैं. यह चोट उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ मैच में फील्डिंग के दौरान लगी थी. यह मुकाबला चेन्नई ने हारा था. इसके बाद टीम का अगला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ था, जिसमें जडेजा चोट के चलते नहीं खेले थे. दिल्ली के खिलाफ यह मैच चेन्नई ने जीता था.

क्लिक करें: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रवींद्र जडेजा क्यों हुए टीम से बाहर, एमएस धोनी ने बताया कारण 

प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद ना के बराबर

रवींद्र जडेजा की कप्तानी में चेन्नई टीम ने शुरुआती 8 मैच खेले, जिनमें से सिर्फ दो में ही जीत मिली थी. कप्तानी का असर जडेजा की बैटिंग और बॉलिंग में भी दिखा था. खराब प्रदर्शन के चलते जडेजा ने कप्तानी वापस धोनी को सौंप दी. ऐसे में अब तक चेन्नई टीम ने कुल 11 मैच खेले, जिसमें से 4 में ही जीत मिली है. यह टीम 8 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में 9वें नबंर पर है. साथ ही चेन्नई टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी अब ना के बराबर ही हैं.

यदि राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीमें एक-एक और मैच जीत लेती हैं, तो दोनों के 16-16 पॉइंट्स हो जाएंगे. ऐसे में चेन्नई पूरी तरह से टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी, क्योंकि सीएसके टीम को अब सिर्फ 3 मैच खेलना है. यदि चेन्नई टीम तीनों  मैच जीतती भी है, तब भी उसके सिर्फ 14 ही अंक होंगे.

जडेजा को लेकर रिस्क नहीं लेना चाहती सीएसके

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेन्नई टीम मैनेजमेंट ने हाल ही में जडेजा की चोट का आकलन किया था, जिसके मुताबिक उनका जल्द ठीक होना बेहद मुश्किल है. चेन्नई टीम को इस लीग में अब 3 ही मैच खेलना है और उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद भी नहीं है. ऐसे में सीएसके टीम जडेजा को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाह रही है. इसी के चलते जडेजा को टूर्नामेंट से आराम दिया जा सकता है.

क्लिक करें: 'जडेजा कप्तान बनकर पानी के बगैर मछली की तरह दिखे', शास्त्री का बड़ा बयान 

रिपोर्ट्स की मानें तो जडेजा और चेन्नई टीम के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. चेन्नई टीम मैनेजमेंट ने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी रवींद्र जडेजा को अनफॉलो कर दिया है. हालांकि यह दावा सोशल मीडिया पर ही किया जा रहा है. अब ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही जडेजा के बाहर होने का ऐलान भी कर दिया जाएगा.

रवींद्र जडेजा ने अब तक आईपीएल 2022 सीजन में 10 मैच खेले, जिसमें 19.33 की औसत से सिर्फ 116 रन बनाए हैं. इस सीजन में जडेजा बॉलिंग में भी फीके नजर आए. गेंदबाजी में उन्होंने सिर्फ 5 ही विकेट झटके हैं. 

बतौर कप्तान जडेजा को टीम से सपोर्ट नहीं मिला होगा: किरमानी

हाल ही में 1983 वर्ल्ड कप विजेता इंडिया टीम के विकेटकीपर बैटर रहे सैयद किरमानी ने भी आजतक से कहा था कि बतौर कप्तान जडेजा को शायद चेन्नई टीम के बाकी खिलाड़ियों से पूरा सपोर्ट नहीं मिला होगा. यही वजह रही कि उनमें आत्मविश्वास की कमी दिखी और उनके खेल पर भी इसका असर पड़ा. किरमानी ने कहा कि यदि खराब प्रदर्शन के चलते कोई प्लेयर कप्तानी छोड़ता है, तो इसमें कोई शर्मिंदगी की बात नहीं है. किरमानी ने यह भी कहा था कि धोनी के रहते जडेजा को कप्तान बनाया गया था, इससे टीम में शायद ईर्ष्या की भावना भी पैदा हो गई होगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें