scorecardresearch
 

RR की जीत से चेन्नई का पत्ता साफ, IPL में पहली बार 'प्ले ऑफ' की रेस में नहीं CSK

रविवार रात आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स (RR) की मुंबई इंडियंस (MI) पर जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की 'प्ले ऑफ' में जाने की संभावनाएं पूरी तरह खत्म हो गईं.

MS Dhoni (PTI) MS Dhoni (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चेन्नई के लिए प्ले ऑफ में जाने की संभावनाएं पूरी तरह खत्म
  • 13 साल में पहली बार चेन्नई प्ले ऑफ रेस की रेस में नहीं
  • मुंबई पर राजस्थान की जीत से CSK की उम्मीदें खत्म हुईं

रविवार रात आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स (RR) की मुंबई इंडियंस (MI) पर जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की 'प्ले ऑफ' में जाने की संभावनाएं पूरी तरह खत्म हो गईं. इसकी उम्मीदें तो 23 अक्टूबर को ही लगभग खत्म हो गई थीं, जब उसे मुंबई इंडियंस के हाथों 10 विकेट की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी.  

रविवार को ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ 8 विकेट से जीत के बाद चेन्नई की टीम 7वें स्थान पर आ गई थी और बाकी बचे दो मुकाबलों को बड़े अंतर से जीतकर अगर-मगर के साथ प्ले ऑफ की उसकी उम्मीदें सामने आ रही थीं. लेकिन रात में राजस्थान के जीतते ही चेन्नई की उम्मीदों पर पानी फिर गया.  

सीएसके ने 12 मैच खेले हैं और उसे 8 में हार का सामना करना पड़ा. अंक तालिका में चेन्नई के फिलहाल 8 अंक हैं और उसके दो मैच शेष हैं. अगर वह अपने दो मैच जीत भी जाती है तो उसके अंक 12 ही रहेंगे. राजस्थान की टीम मुंबई के खिलाफ अगर अपना मुकाबला हार जाती, तो उसके भी 8 ही अंक होते ऐसे में चेन्नई के पास प्ले ऑफ के लिए अन्य टीमों पर निर्भरता बची रहती, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया.

चेन्नई की टीम इससे पहले तक आईपीएल में जब भी खेली, प्ले ऑफ तक जरूर पहुंची, लेकिन इस बार वह कोई कारनामा नहीं कर पाई. वह तीन बार की विजेता और पांच बार की उपविजेता है. 13 वर्षों के आईपीएल इतिहास में पहली बार चेन्नई प्ले ऑफ की रेस से बाहर हुई. 

देखें: आजतक LIVE 

अंक तालिका पर नजर डालें तो मुंबई ने 11 मैच खेले हैं और 7 में जीत दर्ज की है, मुंबई 14 अंकों के साथ शीर्ष पर है. वहीं दिल्ली भी इतने अंकों और मैचों के साथ दूसरे स्थान पर है, वह नेट रन रेट के मामले में मुंबई से पीछे है. तीसरे स्थान पर आरसीबी है. उसने भी 11 मैच खेले हैं 14 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. चौथे स्थान के लिए कोलकाता, पंजाब, राजस्थान और हैदराबाद के बीच मारामारी है.

पंजाब, हैदराबाद और कोलकाता के अभी तीन-तीन मैच बचे हैं और अंकों के मामले में तीनों चेन्नई से आगे हैं. राजस्थान रॉयल्स को न सिर्फ अपने दोनों मैच जीतने होंगे, बल्कि बाकी मैचों में अनुकूल परिणाम की दुआ करनी होगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें