scorecardresearch
 

IPL: BCCI ने जारी की 'प्ले ऑफ' मुकाबलों की डेट, जानें पूरा शेड्यूल

IPL 2020 के प्लेऑफ मुकाबलों और फाइनल का शेड्यूल BCCI ने जारी कर दिया है. 10 नवंबर को यह साफ हो जाएगा कि आईपीएल की ट्रॉफी किसकी झोली में जा रही है.

BCCI Announces schedule and venue details for Playoffs (PTI File Photo) BCCI Announces schedule and venue details for Playoffs (PTI File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 10 नवंबर को IPL 2020 का फाइनल खेला जाएगा
  • BCCI ने जारी की प्ले ऑफ मुकाबलों की तारीख
  • महिला टी-20 चैलेंज का शेड्यूल भी जारी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का पहला क्वालिफायर और फाइनल दुबई में होगा, जबकि बाकी दो प्ले ऑफ मैच अबुधाबी में खेले जाएंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने रविवार को इसका ऐलान किया.

क्वालिफायर-वन शीर्ष दो टीमों के बीच होगा, जो 5 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि फाइनल 10 नवंबर को होगा. अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में 6 नवंबर को एलिमिनेटर खेला जाएगा, जो तीसरे और चौथे स्थान की टीमों के बीच होगा, यहां 8 नवंबर को दूसरा क्वालिफायर भी खेला जाएगा. सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होंगे.

प्ले ऑफ और फाइनल का शेड्यूल (मैच शाम 7.30 बजे से)

5 नवंबर 2020: क्वालिफायर-1 (टीम-1 vs टीम-2), दुबई

6 नवंबर 2020: एलिमिनेटर (टीम-3 vs टीम-4), अबु धाबी

8 नवंबर 2020: क्वालिफायर-2 (एलिमिनेटर की विनर vs क्वालिफायर-1 की लूजर ), अबु धाबी

10 नवंबर 2020: फाइनल (क्वालिफायर-1 और 2 की विनर के बीच), दुबई

बीसीसीआई ने महिला टी20 चैलेंज के कार्यक्रम की भी घोषणा की जो 4 से 9 नवंबर के बीच शारजाह में होगा. खिलाड़ी दुबई पहुंच चुकी हैं और छह दिन के पृथकवास पर हैं. फाइनल 9 नवंबर को खेला जाएगा. टीमें सुपरनोवाज, वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर एक-दूसरे से एक बार खेलेंगे और फिर फाइनल होगा.

देखें- आजतक LIVE TV

विज्ञप्ति में कहा गया,‘भारतीय महिला चयन समिति ने वेलोसिटी टीम में मानसी जोशी की जगह मेघना सिंह को विकल्प के तौर पर शामिल किया.’ 

जोशी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाई गई थीं. बीसीसीआई ने प्रदेश इकाइयों और शीर्ष परिषद के सभी सदस्यों को टूर्नामेंट की शुरुआत में नहीं बुलाया, लेकिन अब उन्हें फाइनल के लिए आमंत्रित करने का फैसला किया है. समझा जाता है कि हर प्रदेश इकाई से एक अधिकारी को बुलाया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें