scorecardresearch
 

ICC वनडे रैंकिंग में कोहली की बादशाहत कायम, बेयरस्टो को इतने स्थान का फायदा

विराट कोहली ने बल्लेबाजों की ICC वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बूते शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे.

Virat Kohli (Getty) Virat Kohli (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वनडे रैंकिंग में विराट टॉप पर, रोहित शर्मा का दूसरा स्थान
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बूते बेयरस्टो टॉप-10 में
  • क्रिस वोक्स गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे ज्यादा पायदान ऊपर चढ़े

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजों की ICC वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बूते शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे.

कोहली (871 अंक) और उपकप्तान रोहित शर्मा (855 अंक, दूसरी रैंकिंग) कोविड-19 के कारण लगे ब्रेक के कारण पिछले कुछ समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे थे, लेकिन उन्होंने रैंकिंग में अपना स्थान कायम रखा है.

बेयरस्टो ने सीरीज में कुल 196 रन जोड़े और अंतिम मैच में उन्होंने 126 गेंद में 112 रन की पारी खेली, जिससे वह शीर्ष 10 में फिर से प्रवेश कर सके. यॉर्कशायर के 30 साल के बेयरस्टो अक्टूबर 2018 में नौवें स्थान पर पहुंचे थे और अब वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक 777 से 23 अंक की दूरी पर हैं.

ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को भी शतक की बदौलत रैंकिंग में फायदा हुआ है. मैक्सवेल पांच पायदान की उछाल से संयुक्त 26वें, जबकि कैरी 11 पायदान की उछाल से करियर के सर्वश्रेष्ठ 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

इंग्लैंड के हरफनमौला क्रिस वोक्स गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे ज्यादा पायदान ऊपर की ओर बढ़ने वाले खिलाड़ी हैं. वह तीन पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे स्थान पर पहुंच गए. न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और भारत के जसप्रीत बुमराह शीर्ष दो स्थान पर काबिज हैं.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दो साल में पहली बार शीर्ष 10 में लौटे हैं, वह 15वें से आठवें स्थान पर पहुंच गए. पांच बार की विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने सुपर लीग की पहली सीरीज में 20 अंक जुटाए.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें