scorecardresearch
 

कश्मीर में 3 बीजेपी नेताओं की हत्या की PM मोदी ने की निंदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के तीन नेताओं की हत्या की निंदा की है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे 3 युवा कार्यकर्ताओं की हत्या की मैं निंदा करता हूं. वे जम्मू और कश्मीर में अच्छा काम कर रहे थे.

पीएम मोदी (फाइल फोटो) पीएम मोदी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी ने बीजेपी के तीन नेताओं की हत्या की निंदा की
  • वे जम्मू और कश्मीर में अच्छा काम कर रहे थे: पीएम मोदी
  • उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी की हत्या की निंदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के तीन नेताओं की हत्या की निंदा की है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे 3 युवा कार्यकर्ताओं की हत्या की मैं निंदा करता हूं. वे जम्मू और कश्मीर में अच्छा काम कर रहे थे. बता दें कि गुरुवार को कुलगाम में आतंकियों ने बीजेपी युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन समेत तीन नेताओं की हत्या कर दी. दो अन्य नेताओं की पहचान उमर रशीद बेग और अब्देर रशीद बेग के रूप में हुई.

इस घटना पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि हमारे 3 युवा कार्यकर्ताओं की हत्या की मैं निंदा करता हूं. वे जम्मू और कश्मीर में अच्छा काम कर रहे थे. मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ है. बीजेपी नेताओं की हत्‍या पर जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने भी दुख जताया है. 

देखें: आजतक LIVE TV

उन्‍होंने ट्वीट किया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले से भयानक खबर. मैं आतंकी हमले में 3 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा करता हूं. अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे और इस मुश्किल के समय में उनके परिवार को ताकत मिले. 

लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने भी घटना पर दुख जताया है. बीजेपी के तीन नेताओं की हत्याओं पर अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि हिंसा करने वाले मानवता के दुश्मन हैं और इस तरह के कायरतापूर्ण कृत्यों को उचित नहीं ठहराया जा सकता है. उपराज्यपाल ने शोक संतप्त परिवारों को सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

बता दें कि कुलगाम पुलिस को गुरुवार रात 8 बजे बीजेपी के तीन नेताओं पर आतंकी हमले की सूचना मिली. इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आतंकवादियों ने बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं पर गोली चलाई, जिनकी पहचान फिदा हुसैन, उमर रशीद बेग और अब्देर रशीद बेग के रूप में हुई. इस हमले में तीनों घायल हो गए. इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें