scorecardresearch
 

NewsWrap: पढ़ें मंगलवार शाम की 5 बड़ी खबरें

जांच एजेंसियों ने एक आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करते हुए पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने वाले छह आतंकियों को गिरफ्तार किया है. अयोध्या में आम आदमी पार्टी ने तिरंगा यात्रा निकाली. इसके अलावा श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

लसिथ मलिंगा (फाइल फोटोः एएफपी) लसिथ मलिंगा (फाइल फोटोः एएफपी)

जांच एजेंसियों ने एक आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करते हुए पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने वाले छह आतंकियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक राष्ट्रपति भवन के ऑडिटोरियम में जारी है. अयोध्या में आम आदमी पार्टी ने तिरंगा यात्रा निकाली. इसके अलावा श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

1- दिल्ली में पाकिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा, हथियार समेत 6 आतंकी गिरफ्तार

जांच एजेंसियों ने पाकिस्तान द्वारा पोषित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में जांच एजेंसियों ने 6 लोगों को गिरफ़्तार किया है. पकड़े गए संदिग्ध भारत में इस आतंकी मॉड्यूल को ऑपरेट कर रहे थे. इन सभी से लगातार पूछताछ की जा रही है. दिल्ली में पाकिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा करते हुए एजेंसी ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक इस पाकिस्तानी आतंकी मॉड्यूल के लिए काम करने वाले 6 लोगों में से दो ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग हासिल की थी.

2- राष्ट्रपति भवन के ऑडिटोरियम में केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक जारी, पीएम मोदी कर रहे अगुवाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राष्ट्रपति भवन के ऑडिटोरियम में मंगलवार दोपहर को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक जारी है. बैठक में प्रधानमंत्री मोदी नीतियों और योजनाओं पर चर्चा कर सकते हैं. हालांकि, इसके लिए कोई भी एजेंडा आधिकारिक रूप से नहीं बताया गया है. सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी इस बैठक में मंत्रियों से सरकार की नीतियों को जनता तक ले जाने की बात कह सकते हैं. इसके साथ ही जूनियन मंत्रियों से नीति निर्माण और मंत्रिस्तरीय कार्यों में सक्रिय रूप से भाग लेने के भी निर्देश दे सकते हैं.

3- अयोध्या में AAP की तिरंगा यात्रा, सिसोदिया बोले- राम की प्रेरणा से सरकार चला रहे केजरीवाल

इस दौरान मनीष सिसोदिया ने अयोध्या में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मनीष सिसोदिया ने यहां कहा कि आम आदमी पार्टी यूपी में ऐसी सरकार बनाएगी, जो भगवान राम के आदर्शों से चलेगी. भगवान राम की कृपा से ही हमें दिल्ली में सरकार चलाने का मौका मिल रहा है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल इकलौते ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो भगवान राम से प्रेरणा लेकर सरकार चला रहे हैं. वरना, कुछ राजनीतिक दल राम के नाम का किस तरह इस्तेमाल करती हैं ये सभी जानते हैं.

4-  चीनः Fujian प्रांत में पहुंचा कोरोना का डेल्टा वैरिएंट, पूरा शहर सील, सिनेमाघर-जिम समेत पब्लिक प्लेस बंद

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक सोमवार को स्थानीय मीडिया ने रिपोर्ट किया कि फुजियान के पुतियान शहर में कोरोना की स्थिति गंभीर और जटिल है और संभव है कि यहां लोगों के बीच कोरोना संक्रमण के और नए मामले मिलें. पुतिया शहर की आबादी 3.2 मिलियन है. यहां कोरोना के संक्रमण के खतरे के बीच चीन की नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने एक एक्सपर्ट टीम भेजी है. यहां कुछ स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई भी रोक दी गई है.

5- श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. उन्होंने मंगलवार को इसका ऐलान किया. मलिंगा टेस्ट और वन-डे से पहले ही संन्यास ले चुके थे. मलिंगा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'पिछले 17 वर्षों में मैंने जो अनुभव हासिल किया है, उसकी अब मैदान में जरूरत नहीं होगी क्योंकि मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के लिए टी20ई क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. मेरे जूते आराम करेंगे लेकिन खेल के प्रति मेरा प्यार आराम नहीं करेगा.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें