scorecardresearch
 

श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. उन्होंने मंगलवार को इसका ऐलान किया.

Lasith Malinga (Photo-AFP) Lasith Malinga (Photo-AFP)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मलिंगा टेस्ट और वन-डे से पहले ही संन्यास ले चुके थे
  • मलिंगा ने मार्च, 2020 में खेला था आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच

श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. उन्होंने मंगलवार को इसका ऐलान किया. मलिंगा टेस्ट और वन-डे से पहले ही संन्यास ले चुके थे.

मलिंगा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, 'पिछले 17 वर्षों में मैंने जो अनुभव हासिल किया है, उसकी अब मैदान में जरूरत नहीं होगी क्योंकि मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के लिए टी20ई क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. मेरे जूते आराम करेंगे लेकिन खेल के प्रति मेरा प्यार आराम नहीं करेगा.'

मलिंगा ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2020 में खेला था. वह 6 मार्च, 2020 को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले थे. मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं.  और इस लीग के सबसे सफल गेंदबाज हैं. 

उनके नाम इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने 122 मैचों में 170 विकेट चटकाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर पांच विकेट हासिल करना रहा है. श्रीलंका ने इस साल यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जो अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी, उसमें भी मलिंगा को शामिल नहीं किया गया है. श्रीलंका के चयनकर्ताओं ने इस बार दसुन शनाका को टीम का कप्तान बनाया है.  मलिंगा ने 83 टी20आई में 107 विकेट झटके हैं. 6 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें