scorecardresearch
 

Indian Railways: 11 जून से इन रूट्स पर फिर से दौड़ेंगी स्पेशल ट्रेनें, यूपी के लोगों को होगा फायदा

Indian Railways: भारतीय रेलवे एक बार फिर यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन सेवाएं शुरु करने जा रहा है. उत्तर रेलवे 11 जून से 18 जून के बीच विभिन्न रूट्स पर ट्रेन सेवा शुरु करने जा रहा है. साथ ही कई ट्रेनों के फेरों में विस्तार भी करेगा.

Indian Railways: कई रूट्स पर रेलवे शुरु करने जा रहा है स्पेशल ट्रेन Indian Railways: कई रूट्स पर रेलवे शुरु करने जा रहा है स्पेशल ट्रेन

Indian Railways: कोरोना की दूसरी लहर के बीच बेपटरी हुई रेल सेवा एक बार फिर पटरी पर लौटने को तैयार हो गई है. यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे (Northern Railways) एक बार फिर ट्रेन सेवाएं शुरु कर रहा है. रेलवे आने वाली दिनों में और ट्रेन सेवाएं शुरु करने जा रही है. इन ट्रेन सेवाओं के जरिए उत्तर प्रदेश आने-जाने वाले यात्रियों को लाभ होगा.

विभिन्न शहरों से यूपी के लिए कई ट्रेन सेवाएं 11 से 18 जून के बीच चलाए जाएंगी. 

  • 11 जून से इटारसी-प्रयागराज के बीच ट्रेन सेवा शुरु हो जाएगी.
  • अहमदाबाद से समस्तीपुर के लिए 13 जून से ट्रेन सेवा शुरु होगी.
  • बांद्रा से गाजीपुर के बीच 14 जून से ट्रेन सेवा बहाल होगी.
  • देहरादून से कोटा के लिए 14 जून से ट्रेन अपनी सेवा देगी.
  • दिल्ली और आगरा कैंट के लिए भी 14 जून से ट्रेन सेवा देगी.
  • मुंबई से मंडुआडीह के लिए 15 जून से ट्रेन चलेगी.
  • कासगंज से कानपुर अनवरगंज के लिए 16 जून से ट्रेन सेवाए शुरु हो जाएगी.
  • हजरत निजामुद्दीन से चेन्नई के लिए 16 जून और राजकोट से समस्तीपुर के लिए और मुंबई से भागलपुर के लिए भी 16 जून से रेल अपनी सेवा देगी.

इसके अलावा रेलवे कई रूट्स पर फेरों में बढ़ोतरी करने की तैयारी में है. रेलवे ने तय किया है कि छत्रपति शिवाजी   महाराज टर्मिनस से हजरत निजामुद्दीन के लिए राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी. छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से हजरत निजामुद्दीन के लिए पहले हफ्ते में दो दिन सेवा देती थी. इसके फेरों को बढ़ा दिया गया ये ट्रेन अब मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को 11 जून से अगले आदेश तक सेवा देगी.

वहीं, हजरत निजामुद्दीन से थत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन हफ्ते में दो दिन की जगह 4 दिन संचालित होगी. ये 12 जून से अगले आदेश तक अपनी सेवा देगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें