scorecardresearch
 

किसानों के प्रदर्शन के दौरान बवाल, अंबाला-पटियाला बॉर्डर पर बैरिकेडिंग फेंकी, पुलिस ने लिया एक्शन

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का हल्ला बोल जारी है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी में आज बड़े स्तर पर किसानों को प्रदर्शन हो रहा है. अंबाला-पटियाला बॉर्डर पर ये प्रदर्शन आक्रामक हो गया.

अंबाला-पटियाला बॉर्डर पर आक्रामक हुआ प्रदर्शन अंबाला-पटियाला बॉर्डर पर आक्रामक हुआ प्रदर्शन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन
  • अंबाला-पटियाला बॉर्डर पर किसानों का हल्ला बोल

देश की राजधानी दिल्ली की ओर कूच कर रहे किसानों का प्रदर्शन अंबाला-पटियाला बॉर्डर के पास उग्र हो रहा है. कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है. जब गुरुवार सुबह बॉर्डर पर पुलिस ने किसानों को रोका, तो प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेडिंग को उखाड़ फेंका.

किसानों ने यहां लगी बैरिकेडिंग को नदी में फेंक दिया, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने एक्शन लिया. किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए, पानी की बौछार कर दी गई है. इतना ही नहीं अब यहां रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती कर दी गई है. 

आपको बता दें कि पंजाब के हजारों किसान हरियाणा के रास्ते दिल्ली आने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर ही सख्ती बढ़ा दी गई है, ताकि किसान दिल्ली तक ना पहुंच पाएं.


इसके अलावा दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर भी सुरक्षा को बढ़ाया गया है. अंबाला के शंभू बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसान जमा हो गए हैं और उनका कहना है कि वो यहां से वापस नहीं जाएंगे. अगर रोका जाएगा तो यहां पर डेरा जमाएंगे. 

देखें: आजतक LIVE TV 

गौरतलब है कि केंद्र द्वारा जो तीन कृषि कानून पास किए गए हैं, उनके खिलाफ लंबे वक्त से अलग-अलग राज्यों में प्रदर्शन हो रहा है. अब पंजाब, हरियाणा के दर्जनों किसान यूनियनों ने दिल्ली में प्रदर्शन का आह्वान किया है. केंद्र की ओर से कानून वापस लेने से इनकार किया गया है, हालांकि किसानों से बातचीत का रास्ता खुला है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें