scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 26 नवंबर 2021 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज सुबह की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 26 नवंबर 2021 की खबरें और समाचार: आज की बड़ी खबर की बात करें तो किसान आंदोलन के एक साल पूरे होने पर राकेश टिकैत ने आजतक से बात करते हुए इस विषय पर बेबाकी से अपनी राय रखी कि एक साल में किसान आंदोलन से क्या हासिल हुआ.

Rakesh Tikait Rakesh Tikait

खबरों के लिहाज से आज का दिन खास है, आज की बड़ी खबर की बात करें तो किसान आंदोलन के एक साल पूरे होने पर राकेश टिकैत ने आजतक से बात करते हुए इस विषय पर बेबाकी से अपनी राय रखी कि एक साल में किसान आंदोलन से क्या हासिल हुआ. वहीं, मेघालय में कांग्रेस में क्यों फूट पड़ गई, इस पर मुकुल संगमा ने कई अहम जानकारी साझा की हैं.

Farmers Protest: एक साल में क्या हासिल हुआ, क्यों MSP पर अड़े किसान? राकेश टिकैत ने बताया

केंद्र सरकार की ओर से लागू गए कृषि कानून के खिलाफ किसान संगठनों ने संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले आंदोलन शुरू किया था. किसानों के इस आंदोलन के आज एक साल पूरे हो गए हैं. किसान आंदोलन के एक साल पूरे होने पर राकेश टिकैत ने आजतक से बात करते हुए इस विषय पर बेबाकी से अपनी राय रखी कि एक साल में किसान आंदोलन से क्या हासिल हुआ.

IPL: राजस्थान ने 14 करोड़ में इस‌ प्लेयर को किया रिटेन, जानें टीमों ने किन पर लगाया दांव

राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन पहले खिलाड़ी हैं, जिन्हें आईपीएल 2022 के लिए रिटेन किया गया है. 27 साल के सैमसन प्रति सीजन 14 करोड़ रुपये के अनुबंध पर सहमत होने के बाद राजस्थान के कप्तान के रूप में बने रहेंगे. ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक सैमसन उन खिलाड़ियों की सूची में पहले स्थान पर थे, जिन्हें रॉयल्स 30 नवंबर को रिटेंशन विंडो बंद होने से पहले रखना चाहता था.

26/11 Mumbai attack: आज ही के दिन दहल उठा था मुंबई शहर, आतंकियों ने ऐसे किया था मौत का तांडव

आज मुंबई हमले की 13वीं बरसी है. आज ही के दिन सरहद पार से आए चंद आतंकियों ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मौत का ऐसा तांडव किया था, जिसे कोई भी भारतवासी भूल नहीं सकता. 26 नवंबर 2008 वो दिन था, जब पूरा देश मुंबई में हुए आतंकी हमले से सहम गया था. ऐसे में ये जानने की ज़रूरत है कि आखिर आज से 13 साल पहले मुंबई में आखिर हुआ क्या था? कैसे आतंकियों ने मायानगरी को लाशों का शहर बना कर रख दिया था.

कौन है वो पाकिस्तानी स्टार, जिसने कहा, औरत मर्दों के कपड़े नहीं धो सकती तो शादी न करें

भारत में भले ही टिकटॉक बैन हो गया हो, लेकिन दुनिया के अलग-अलग देशों में आज भी यह छाया हुआ है. टिकटॉक का इस्तेमाल कर आज भी कई लोग स्टार बन रहे हैं. इन्हीं में से एक हैं पाकिस्तान की हरीम शाह. काफी समय से हरीम पाकिस्तानी खबरों में छाई हुई हैं. 2.1 मिलियन की फैन फॉलोइंग वाली हरीम शाह तेजी से फेम पा रही हैं.

मेघालय में कैसे टूटी कांग्रेस, क्या रहा प्रशांत किशोर का रोल? मुकुल संगमा ने किया खुलासा

मेघालय में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा. यहां कांग्रेस के 17 में से 11 विधायक बुधवार को टीएमसी में शमिल हो गए. मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा भी टीएमसी में शामिल होने वाले नेताओं में से एक हैं और उन्होंने ही बागी नेताओं का नेतृत्व किया. मुकुल संगमा ने आजतक से खास बातचीत की, इसमें उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में जाने का फैसला किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×