scorecardresearch
 

JK Rowling Death Threat: 'अगला नंबर तुम्हारा', Salman Rushdie का सपोर्ट करने पर हैरी पॉटर की लेखिका को धमकी

JK Rowling received death threats: हैरी पॉटर की राइटर जेके राउलिंग ने ट्विटर पर एक यूजर के धमकी भरे मैसेज के स्क्रीनशॉट साझा किए हैं. दरअसल, राउलिंग ने सलमान रुश्दी पर हमले के बाद ट्विटर पर लिखा था कि इस तरह की घटना से वह काफी दुखी हैं. उन्होंने सलमान रुशदी रुश्दी के समर्थन में एक ट्वीट किया था. उनके इस ट्वीट के जवाब में एक यूजर ने लिखा, "चिंता मत करो, अगला नंबर तुम्हारा है."

X
जेके राउलिंग
जेके राउलिंग

JK Rowling Death Threat: लेखक सलमान रुश्दी पर हुए चाकू से हमले के बाद कई लोग इस घटना कि निंदा कर रहे हैं. हैरी पॉटर (Harry Potter) की लेखिका जेके राउलिंग (JK Rowling) ने भी सलमान रुशदी पर हुए हमले की एक ट्वीट के जरिए निंदा की. सलमान रुश्दी का समर्थन करने पर अब उन्हें अपने ट्वीट के लिए जान से मारने की धमकी मिल रही है. 

जेके राउलिंग को मिली धमकी
जेके राउलिंग 57 वर्ष की हैं. राउलिंग ने ट्विटर पर एक यूजर के धमकी भरे मैसेज के स्क्रीनशॉट साझा किए हैं. दरअसल, राउलिंग ने सलमान रुश्दी पर हमले के बाद ट्विटर पर लिखा था कि इस तरह की घटना से वह काफी दुखी हैं. उन्होंने सलमान रुशदी रुश्दी के समर्थन में एक ट्वीट किया था. उनके इस ट्वीट के जवाब में एक यूजर ने लिखा, "चिंता मत करो, अगला नंबर तुम्हारा है."

 

जेके राउलिंग ने ट्विटर पर उठाए सवाल

राउलिंग ने धमकी भरे ट्वीट को साझा करते हुए ट्विटर पर भी अपना गुस्सा निकालते हुअ सवाल किया है. उन्होंने ट्विटर को टैग करते हुए लिखा- क्या ये आपकी गाइडलाइन्स हैं? उन्होंने आगे लिखा- आप किसी व्यक्ति या लोगों के खिलाफ हिंसा की धमकी नहीं दे सकते. हम हिंसा के ग्लोरिफिकेशन पर भी रोक लगाते हैं. 

हैरानी की बात ये है कि जिस ट्विटर हैंडल से राउलिंग को धमकी दी गई है, उसने सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले शख्स हादी (Hadi Matar) की तारीफ भी की है. सलमान रुश्दी पर 24 साल के हादी ने हमला किया था. हमलावर मूल रूप से लेबनान का रहने वाला है. न्यूयॉर्क में जब सलमान रुश्दी एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे, और वो स्टेज पर पहुंचे तो हादी ने उन पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए. फिलहाल बताया जा रहा है कि लेखक की हालत में सुधार हो रहा है. उधर, हमलावर को चौटौक्वा काउंटी जेल रखा गया है. 

कैसी है सलमान रुश्दी की हालत?
सलमान रुश्दी की सेहत की बात करें तो उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट से हटा लिया गया है. बताया जा रहा है कि उनका लीवर डैमेज हो गया है. उनकी एक आंख भी खतरे में बताई जा रही है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें