scorecardresearch
 

Squid Game पर UP Police का मजेदार मीम, ट्रैफिक नियमों के पालन पर दी ये नसीहत

यूपी पुलिस ने सीरीज से रेड लाइट-ग्रीन लाइट गेम की फोटो शेयर कर ट्रैफ‍िक नियमों का पालन करने की सलाह दी है. लिखा- 'रेड लाइट या ग्रीन लाइट, अपना हेलमेट पहने और सीट बेल्ट लगाएं...ट्रैफ‍िक रूल्स को चुनौती ना दें.'

Squid Game Squid Game
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी पुलिस ने Squid Game पर शेयर किया मीम
  • ट्रैफ‍िक नियमों के पालन की दी नसीहत
  • इमरजेंसी हेल्पलाइन के लिए कहा ये

साउथ कोर‍ियन वेब सीरीज Squid Game का तहलका दुनियाभर में मचा हुआ है. भारत में पब्ल‍िक से लेकर सरकारी महकमे तक  Squid Game का क्रेज चढ़ा हुआ है. सोशल मीड‍िया पर वायरल मीम्स  पर लोग खूब मजे ले रहे हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police)ने भी Squid Game पर बने मीम का दिलचस्प इस्तेमाल किया है. 

यूपी पुलिस ने सीरीज से रेड लाइट-ग्रीन लाइट गेम की फोटो शेयर कर ट्रैफ‍िक नियमों का पालन करने की सलाह दी है. लिखा- 'रेड लाइट या ग्रीन लाइट, अपना हेलमेट पहने और सीट बेल्ट लगाएं...ट्रैफ‍िक रूल्स को चुनौती ना दें.' इसके अलावा एक और मीम में यूपी पुलिस ने मैन विद द अंब्रेला गेम का मीम शेयर कर लिखा- 'UP 112- हमारा इमरजेंसी हेल्पलाइन जो कि किसी भी मुसीबत का कम से कम समय में हल निकाल सकती है.' 

Squid Game Review: करोड़ों रुपये के लिए खेलना पड़ेगा बच्चों का यह खतरनाक खेल, जानें क्यों दुनिया बनी इसकी दीवानी?

हालांकि अच्छी नसीहत देने वाली यूपी पुलिस का यह Squid Game मीम पर लोगों ने उल्टा उन्हें दो बातें सुना दी है. वहीं यूपी पुलिस की इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर पर भी अध‍िकांश लोगों ने कहा कि ये नंबर लगता ही नहीं है. खैर, लोगों के रिएक्शन एक ओर पर यूपी पुलिस का ये मजेदार मीम एक ओर. यूपी पुलिस से पहले बॉलीवुड फिल्मों पर महाराष्ट्र पुलिस के मीम्स भी काफी वायरल हुए थे. 

Squid Game के मेकर को 10 साल तक करना पड़ा था रिजेक्शन का सामना, आज दुनियाभर में हिट

बता दें Squid Game वेब सीरीज में नौ एप‍िसोड्स है जिसमें 6 गेम्स हैं. ये गेम्स हैं रेड लाइट ग्रीन लाइट जिसे भारत में हम स्टैच्यू गेम के तौर पर जानते हैं. दूसरा है द मैन विद द अंब्रेला. इसमें ख‍िलाड़ी को गोलाकार स्वीट कैंडी में से दिया गया शेप निकालना होता है. यह शेप ट्राएंगल, सर्क‍िल, अंब्रेला या स्टार कुछ भी हो सकता है. स्वीट कैंडी से इन शेप्स को बड़ी सावधानी से उसी आकार में निकालना होता है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें