scorecardresearch
 

'मॉल, शराब की दुकानों की छूट तो स्‍कूल-कॉलेज बंद क्‍यों?' स्‍कूलबंदी के खिलाफ इस राज्‍य में प्रदर्शन

School Reopen Protest: उत्‍तर प्रदेश, दिल्‍ली, उत्‍तराखंड समेत कई राज्‍यों में शैक्षणिक संस्‍थान बंद हैं, जबकि महाराष्‍ट्र में स्‍कूलों को कड़े कोरोना प्रोटोकॉल के साथ खोल दिया गया है. ऐसे में पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में अब लंबे समय से बंद चल रहे स्‍कूल-कॉलेजों को खोलने के लिए प्रशासन से मांग की जा रही है.

X
School Reopen Protest: School Reopen Protest:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राज्‍य में लंबे समय से बंद हैं स्‍कूल-कॉलेज
  • स्‍कूलबंद के खिलाफ हो रहा प्रदर्शन

School Closed: कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच अधिकांश राज्‍यों में स्‍कूल-कॉलेजों को ऑफलाइन पढ़ाई के लिए बंद किया जा रहा है. पढ़ाई केवल ऑनलाइन माध्‍यम में जारी है ताकि बच्‍चों में संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके. उत्‍तर प्रदेश, दिल्‍ली, उत्‍तराखंड समेत कई राज्‍यों में शैक्षणिक संस्‍थान बंद हैं जबकि महाराष्‍ट्र में स्‍कूलों को कड़े कोरोना प्रोटोकॉल के साथ खोल दिया गया है. ऐसे में पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में अब लंबे समय से बंद चल रहे स्‍कूल-कॉलेजों को खोलने के लिए प्रशासन से मांग की जा रही है.

शहर में सीनियर क्‍लासेज़ और यूनिवर्सिटी-कॉलेज में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने की मांग के साथ अभिभावक और शिक्षक बड़ी संख्‍या में प्रर्दशन कर रहे हैं. प्रर्दशनकारियों का कहना है कि कक्षा 9 से 12 तक के लिए स्‍कूल खोल दिए जाएं. इसके लिए अभिभावकों की सहमति अनिवार्य हो. इसके अलावा कोरोना हेल्‍थ कोड और जरूरी प्रतिबंधों के साथ यूनिवर्सिटी में पढ़ाई तुरंत शुरू की जाए.

एक प्रर्दशनकारी का कहना है कि जब राज्‍य में दुकानें, मॉल और शराब की दुकानें खुल सकती हैं तो शैक्षणिक संस्‍थानों को बंद क्‍यों रखा जा रहा है. बच्‍चों को हो रहे पढ़ाई के नुकसान के चलते स्‍कूल-कॉलेजों को खोलने की मांग की जा रही है. बता दें कि राज्‍य में 06 जनवरी से शैक्षणिक संस्‍थान बंद हैं. स्‍टेट बोर्ड की परीक्षाएं भी मार्च-अप्रैल में शुरू होनी हैं जिनकी तैयारियों के लिए ऑफलाइन क्‍लासेज़ शुरू करने की मांग की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें