scorecardresearch
 

Board Exam 2021: अब इस राज्य में स्थगित हुए 10वीं-12वीं के एग्जाम, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार के बीच त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है. राज्य के शिक्षा मंत्री रतन लाल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के माध्यम से ये जानकारी दी है.

TBSE Postponed Class 10-12 Board Exams TBSE Postponed Class 10-12 Board Exams
स्टोरी हाइलाइट्स
  • त्रिपुरा बोर्ड ने स्थगित की बोर्ड परीक्षाएं
  • कोरोना संकट के कारण टले एग्जाम

Tripura Board Exams 2021 Postponed: त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (TBSE) ने कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को अगली सूचना तक के लिए स्थगित (Postpone) कर दिया है. राज्य के शिक्षा मंत्री रतन लाल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के माध्यम से ये जानकारी दी है.

शिक्षा मंत्री के मुताबिक कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार के बीच त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि जब कोरोना संकट की स्थिति में सुधार होगा तो दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. 

साथ ही शिक्षा मंत्री ने स्टूडेंट्स को एग्जाम की तैयारी रखने के लिए कहा है. बता दें कि त्रिपुरा बोर्ड (Tripura Board Exams 2021) 10वीं की परीक्षाएं 19 मई से प्रस्तावित थीं जबकि 12वीं कक्षा के एग्जाम 18 मई से शुरू होने थे, जिन्हें अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. 

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के बेकाबू कहर से कोविड मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. जिसकी वजह से कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज एवं अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद हैं. वहीं, कई राज्यों में परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. वहीं, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें