scorecardresearch
 

Board Exam 2021 Dates: शिक्षामंत्री ने फिर दी जानकारी, इस दिन होगा बोर्ड एग्‍जाम डेट्स पर फैसला

Board Exam 2021 Dates: शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक यह कह चुके हैं कि परीक्षाएं मार्च में आयोजित किए जाने की कोई अनिवार्यता नहीं है, जिसका अर्थ है कि परीक्षा की डेट्स आगे भी बढ़ सकती हैं.

Ramesh Pokhariyal Nishank (Image Credit: Social Media) Ramesh Pokhariyal Nishank (Image Credit: Social Media)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शिक्षामंत्री निशंक लाइव आएंगे और शिक्षकों को संबोधित करेंगे
  • परीक्षा की डेट्स मार्च से आगे भी बढ़ सकती हैं

Board Exam 2021 Dates: केन्‍द्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज 20 दिसंबर को ट्विटर के माध्‍यम से एक बार फिर जानकारी दी कि वे 22 दिसंबर को अपने लाइव संबोधन में शिक्षकों के साथ आगामी बोर्ड परीक्षाओं पर चर्चा करेंगे. निशंक 17 दिसंबर को बोर्ड परीक्षाओं के विषय में जानकारी देने के लिए लाइव आने वाले थे, मगर इस लाइव सेशन को आखिरी समय पर 22 दिसंबर के लिए स्‍थगित कर दिया गया. इस दिन शाम 4 बजे निशंक लाइव आएंगे और शिक्षकों को संबोधित करेंगे. इसी दिन एग्‍जाम की डेट्स पर भी कोई फैसला सुनाया जा सकता है.

देखें: आजतक LIVE TV

इस सेशन की बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अभी भी अपनी एग्‍जाम की डेट्स को लेकर संशय है. CBSE यह स्‍पष्‍ट कर चुका है कि परीक्षाएं किसी भी स्थिति में रद्द नहीं होंगी और प्रैक्टिकल एग्‍जाम जल्‍द शुरू होंगे. इसी बीच शिक्षामंत्री निशंक यह कह चुके हैं कि परीक्षाएं मार्च में आयोजित किए जाने की कोई अनिवार्यता नहीं है, जिसका अर्थ है कि परीक्षा की डेट्स आगे भी बढ़ सकती हैं.

इससे पहले शिक्षामंत्री ट्विटर के ही माध्‍यम से छात्रों,अभिभावकों और शिक्षकों से परीक्षा आयोजित कराने के संदर्भ में सुझाव मांग चुके हैं. उन्‍होंने कहा था कि अपना कोई भी सुझाव #EducationMinisterGoesLive हैशटैग के साथ ट्वीट करें. हालांकि, बड़ी संख्‍या में छात्रों ने शिक्षामंत्री से परीक्षाएं रद्द या स्‍थगित करने की मांग की थी जिसके बाद उन्‍होंने छात्रों को यह आश्‍वासन दिया था कि परीक्षाओं की तैयारी के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा और किसी भी परीक्षा की डेट किसी प्रवेश परीक्षा की डेट से क्‍लैश नहीं होगी. 

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें