scorecardresearch
 

Pakistan Petrol Diesel Hike: पाकिस्तान में नहीं थम रही महंगाई, पेट्रोल-डीजल के दाम फिर 30 रुपये बढ़े, 200 के पार एक लीटर तेल

Pakistan Petrol hike: पिछले दिनों भी पाकिस्तान की सरकार ने तेल की कीमतों पर 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. अब ताजा वृद्धि के बाद एक लीटर पेट्रोल 200 रुपये (पाकिस्तानी रुपये) के पार पहुंच गया है.

X
पाकिस्तान में फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम पाकिस्तान में फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुछ दिनों में कुल 60 रुपये की हुई बढ़ोतरी
  • सरकार पर इमरान खान ने बोला हमला

Pakistan Petrol-Diesel Price Hike: पाकिस्तान में महंगाई थमने का नाम नहीं ले रही है. पड़ोसी देश में एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल के दाम 30 रुपये प्रति लीटर बढ़ गए हैं. पिछले दिनों भी पाकिस्तान की सरकार ने तेल की कीमतों पर 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. अब एक लीटर पेट्रोल 200 रुपये (पाकिस्तानी रुपये) के पार पहुंच गया है.

आधी रात से पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें लागू हो गई हैं. बीते दिन पाकिस्तान के मंत्री मिफताह इस्माइल ने तेल की कीमतों में 30 रुपये के इजाफा होने की जानकारी दी. अब पड़ोसी देश में एक लीटर पेट्रोल 209.86 रुपये और डीजल 204.15 रुपये (दोनों ही कीमतें पाकिस्तानी रुपये में हैं) हो गई हैं. इस तरह पेट्रोल-डीजल दोनों, 200 रुपये के पार पहुंच गए हैं. पाकिस्तान के फाइनेंस मिनिस्टर ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में तेल की कीमतों में 31 मई के बाद इजाफा हुआ है. इस्माइल ने कहा कि वे समझते हैं कि इस फैसले से महंगाई और बढ़ेगी, लेकिन ऐसा करना ही था. 

पाक सरकार पर बरसे इमरान
वहीं, पाकिस्तान की सरकार द्वारा लिए जा रहे फैसलों के खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार हमला बोल रहे हैं. तेल की कीमतों में इजाफा होने के बाद एक बार फिर से इमरान खान ने निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करके लिखा, ''आयातित सरकार ने पेट्रोलियम की कीमतों में 40% या 60 रुपये प्रति लीटर (दो बार में) की वृद्धि की है. इससे जनता पर 900 अरब रुपये का बोझ बढ़ेगा और बुनियादी जरूरतों की कीमतों में बढ़ोतरी होगी. साथ ही, बिजली की कीमत में 8 रुपये की बढ़ोतरी पूरे देश को सदमे में डाल देगी. महंगाई दर में 30 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है, जोकि 75 सालों में सबसे अधिक होगी.''

सरकार के खिलाफ इमरान ने खोला है मोर्चा
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस समय वर्तमान सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर टीवी चैनलों में तक में मोर्चा खोल रखा है. कुछ दिन पहले ही भारत में पेट्रोल-डीजल सस्ता होने पर तारीफ की थी और पाकिस्तान की सरकार को घेरा था. अब इमरान खान ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा है कि पाकिस्तान की सरकार को सही फैसले करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान परमाणु क्षमता खो दे देता है तो देश के तीन टुकड़े हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार देश और यहां के संस्थानों के लिए बड़ी मुसीबत है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें