scorecardresearch
 

Tata Motors ओलंपिक मेडल के करीब तक पहुंचे इन खिलाड़ियों का करेगी सम्मान

Tata Motors ने इस साल टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक के करीब तक पहुंचने वाले खिलाड़ियों को गोल्डन Tata Altroz देकर सम्मानित किया. कंपनी ने गुरुवार को इन एथलीट्स को इस कार की चाबी सौंपी. पढ़ें पूरी खबर

Tata Motors ने ओलंपिक खिलाड़ियों को दी गोल्डन Altroz Tata Motors ने ओलंपिक खिलाड़ियों को दी गोल्डन Altroz
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ‘कांस्य पदक के मैच तक पहुंची महिला हॉकी टीम’
  • ‘Tata Altroz पाने वालों में गोल्फर अदिति अशोक भी’
  • ‘Mahindra का नीरज चोपड़ा को XUV700 देने का वादा’

Tata Motors ने गुरुवार को उन ओलंपिक खिलाड़ियों का सम्मान किया जो हाल में हुए टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक (Bronze Medal) जीतते-जीतते रह गए. कंपनी ने इन सभी एथलीट्स को गोल्डन रंग की Tata Altroz की चाबियां सौंपी.

24 एथलीट्स को मिली Tata Altroz

Tata Motors ने हॉकी, कुश्ती, गोल्फ, बॉक्सिंग, गोल्फ और डिस्कस थ्रो जैसे स्पोर्ट्स में अपने प्रदर्शन से पूरे देश का दिल जीतने वाले कुल 24 ओलंपिक खिलाड़ियों को High Street Gold कलर की Tata Altroz की चाबी सौंपी. कंपनी का कहना है कि ये खिलाड़ी भले मेडल लाने से रह गए हों लेकिन इन्होंने देश के करोड़ों युवाओं को प्रेरित किया है.

महिला हॉकी टीम की 19 खिलाड़ियों को मिली Altroz

इस साल टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम सेमी-फाइनल तक पहुंची. बाद में कांस्य पदक के लिए हुए मैच में वो ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ी.इस मैच में भले वो ब्रिटेन से 4-3 से हार गई हो और Bronze Medal ना ला पाई हो, लेकिन उनके प्रदर्शन ने सबका दिल जीता. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने खुद फोन कर टीम को बधाई भी दी. Tata Motors ने दिल्ली में गुरुवार को एक कार्यक्रम में इस टीम के सदस्यों को गोल्डन रंग की Tata Altroz दी.

भारतीय महिला हॉकी टीम (Photo : PTI)
भारतीय महिला हॉकी टीम (Photo : PTI)

इसमें नेहा गोयल, रानी रामपाल, नवनीत कौर, उदिता दुहान, वंदना कटारिया, निशा वारसी, मोनिका मलिक, सविता पुनिया, गुरजीत कौर, नवजोत कौर, दीप एक्का, शर्मिला देवी, लालरेमसियामी, सुशीला चानू, सलीमा, नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, रीना खोखर और रजनी शामिल हैं.

गोल्फर अदिति अशोक चूकी मेडल से

गोल्फर अदिति अशोक इस साल दूसरी बार ओलंपिक में भाग ले रही थी. टोक्यो ओलंपिक में वह आखिरी मौके तक शीर्ष 3 में बनी रहीं. लेकिन अंतिम राउंड में बेहद कम मार्जिन से वह कांस्य पदक लाने से चूक गईं. Tata Motors से सम्मान पाने वाले 24 खिलाड़ियों में उनका भी नाम शामिल है. 

कमलप्रीत कौर का भी सम्मान

डिस्कस थ्रो में भारत का प्रदर्शन करने वाली ओलंपिक खिलाड़ी कमलप्रीत कौर को भी Tata Altroz दी गई. उनके अलावा बॉक्सिंग कैटेगरी में सतीश कुमार और पूजा रानी एवं कुश्ती में दीपक पुनिया को भी कंपनी ने गोल्डन एल्ट्रोज की चाबी सौंपी.

महिन्द्रा नीरज को देगी XUV700

वहीं ओलंपिक में गोल्ड मेडल लाने वाले नीरज चोपड़ा को Mahindra and Mahindra के प्रमुख आनन्द महिन्द्रा ने कंपनी की नई एसयूवी XUV700 देने का वादा किया है. कंपनी इससे पहले पी.वी. सिंधू और साक्षी मलिक को उनके मेडल जीतने पर Thar भी दे चुकी है.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें