रांची टेस्ट: डीन एल्गर के सिर पर लगी उमेश यादव की बाउंसर, बल्लेबाजी करने आया सब्स्टिट्यूट

डीन एल्गर सिर पर बाउंसर लगने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए और अब वह आगे टीम के लिए बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे. यह घटना साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के 10वें ओवर में घटी.

Dean Elgar
aajtak.in
  • रांची,
  • 21 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 7:01 PM IST

  • डीन एल्गर के हेलमेट पर लगी उमेश यादव की तेज बाउंसर
  • सब्स्टिट्यूट के तौर पर बल्लेबाजी के लिए आए डि ब्रूइन

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेहमान टीम के बल्लेबाज डीन एल्गर के हेलमेट पर उमेश यादव की एक तेज बाउंसर गेंद आकर लगी. यह घटना साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के 10वें ओवर में घटी.

डीन एल्गर के सिर पर गेंद लगाने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम के फिजियो मैदान पर आए और उन्होंने एल्गर की जांच की. डीन एल्गर सिर पर बाउंसर लगने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए और अब वह आगे टीम के लिए बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे.

कैसे हुई घटना?

बाएं हाथ के बल्लेबाज एल्गर को गेंद दूसरी पारी के 10वें ओवर में लगी. उस समय वह 16 पर बल्लेबाजी कर रहे थे. सिर पर गेंद लगने के बाद एल्गर जमीन पर गिर गए और फिर तुरंत फीजियो को बुलाया गया. भारतीय खिलाड़ी भी इस दौरान एल्गर के पास पहुंचे.

रिटायर्ड हर्ट होने के बाद जांच के लिए एल्गर को अस्पताल ले जाया गया. इस दौरान अपना पदार्पण कर रहे जॉर्ज लिंडे ने हेनरिक क्लासेन के साथ पारी की शुरुआत की.

एल्गर की जगह सब्स्टिट्यूट के तौर पर अब ब्रूइन दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए बल्लेबाजी करे रहे हैं. वह पुणे टेस्ट में भी अफ्रीकी टीम का हिस्सा थे.

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए जारी क्रिकेट नियमों के मुताबिक, रिटायर्ड हर्ट खिलाड़ी की जगह अब कोई दूसरा खिलाड़ी अंतिम एकादश में खेल सकता है.

Read more!

RECOMMENDED