हार के बाद एक्शन में सोनिया गांधी, पार्टी महासचिवों के साथ करेंगी बैठक

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 2 नवंबर को पार्टी महासचिवों की बैठक बुलाई है. बैठक में संगठनात्मक मुद्दे पर चर्चा होगी.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (ANI)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 28 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 7:51 PM IST

  • सोनिया गांधी ने 2 नवंबर को पार्टी महासचिवों की बैठक बुलाई
  • हरियाणा में कांग्रेस 31 सीट जीतकर दूसरे नंबर पर रही
  • महाराष्ट्र में कांग्रेस को 44 सीट जीतकर चौथे नंबर पर रही

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 2 नवंबर को पार्टी महासचिवों की बैठक बुलाई है. बैठक में संगठनात्मक मुद्दे पर चर्चा होगी. बता दें कि दोनों ही राज्यों में कांग्रेस पार्टी एक बार फिर सरकार बनाने में असफल रही. हरियाणा में जहां वह 31 सीट जीतकर दूसरे नंबर पर रही तो वहीं महाराष्ट्र में वह चौथे स्थान पर रही.

महाराष्ट्र की 288 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को कुल 98 सीटें मिलीं, जिनमें NCP को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिलीं. वहीं बीजेपी को चुनाव में 105 और तो शिवसेना ने 56 सीटें मिलीं.

वहीं हरियाणा में बीजेपी ने 40 और जननायक जनता पार्टी ने 10 सीटें जीतीं. जबकि कांग्रेस को सिर्फ 31 सीटें मिलीं. चुनाव नतीजे आने के बाद दिवाली के दिन (रविवार) ही मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

महाराष्ट्र में गठबंधन को लेकर सियासी घमासान

एक तरफ जहां हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन की सरकार बन चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना के बीच गठबंधन सरकार बनाने को लेकर घमासान जारी है. महाराष्ट्र में शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान चल रही है.

शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार को एक बार फिर बीजेपी को गठबंधन धर्म निभाने की याद दिलाई. संजय राउत ने कहा कि बीजेपी को 50-50 फॉर्मूले को निभाना चाहिए, जिसका मतलब कैबिनेट में बराबर की हिस्सेदारी है.

Read more!

RECOMMENDED