चेतावनी के बाद भी बंगला नहीं छोड़ रहे 27 पूर्व सांसद, अब पुलिस कराएगी खाली

27 ऐसे पूर्व सांसद हैं जो नोटिस, चेतावनी देने के बावजूद अब तक बंगला खाली नहीं किए हैं. पूर्व सांसदों के बंगला खाली नहीं करने के कारण नवनिर्वाचित सांसदों को आवास नहीं मिल पा रहा है. 

सांकेतिक तस्वीर (IANS)
पॉलोमी साहा
  • नई दिल्ली,
  • 15 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 7:03 PM IST

  • लोकसभा की आवास समिति के अध्यक्ष ने दिल्ली पुलिस से मांगी मदद
  • 27 पूर्व सांसदों ने नोटिस के बावजूद अब तक बंगले खाली नहीं किए हैं

लोकसभा की आवास समिति के अध्यक्ष 27 पूर्व सांसदों को बंगला खाली करने को लेकर दिल्ली पुलिस को पत्र लिखेंगे. सूत्रों के मुताबिक, बंगला खाली कराने के लिए अध्यक्ष ने पुलिस से मदद मांगी है.

27 ऐसे पूर्व सांसद हैं जो नोटिस, चेतावनी देने के बावजूद अब तक बंगला खाली नहीं किए हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मोदी सरकार के गठन के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल की सिफारिश पर 25 मई को 16वीं लोकसभा तत्काल प्रभाव से भंग कर दी थी. पूर्व सांसदों के बंगला खाली नहीं करने के कारण नवनिर्वाचित सांसदों को आवास नहीं मिल पा रहा है.

दूसरी ओर, लोकसभा सचिवालय ने संसद के पुनर्निर्माण या फिर नए संसद भवन के निर्माण को लेकर सांसदों से राय मांगी है. लोकसभा सचिवालय ने सभी सांसदों को इस बाबत एक पत्र लिखा है.

पत्र में लिखा गया है कि संसद भवन के पुनर्निर्माण या फिर मौजूदा परिसर में ही बिल्कुल नए संसद भवन के निर्माण पर गंभीरता से विचार चल रहा है. पत्र में सभी सांसदों को कहा गया है कि सभी सांसद मौजूदा संसद भवन के बारे में अपनी अपनी राय दें ताकि मौजूदा व्यवस्था में कमियों को सुधारने, किसी गलत निर्माण से या फिर कोई ऐसा मुद्दा हो जिसके कारण सांसदों को रोजमर्रा के काम काज में असुविधा का सामना करना पड़ता हो.

Read more!

RECOMMENDED