दारा सिंह की जयंती पर ऋषि कपूर ने किया याद, बताया सबसे नेक इंसान

ऋषि ने ट्वीट करते हुए कहा, हैप्पी बर्थ डे दारा सिंह साहेब. आपको मुंबई में स्काई हाई ली नाम के रेसलर के साथ लाइव रेसलिंग करते देखने का मौका मिला था. मैंने उनके साथ कुछ फिल्मों में काम भी किया.

दारा सिंह और ऋषि कपूर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 19 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:11 PM IST

एक्टर ऋषि कपूर ने स्वर्गीय एक्टर और रेसलर दारा सिंह को उनकी बर्थ एनिवर्सिरी पर श्रद्धांजलि दी है. ऋषि ने उनके साथ कई फिल्मों में काम भी किया है. साल 2013 में उनका निधन हो गया था और उनकी आखिरी फिल्म जब वी मेट थी.

ऋषि ने ट्वीट करते हुए कहा, हैप्पी बर्थ डे दारा सिंह साहेब. आपको मुंबई में स्काई हाई ली नाम के रेसलर के साथ लाइव रेसलिंग करते देखने का मौका मिला था. मैंने उनके साथ कुछ फिल्मों में काम भी किया. वे दुनिया के सबसे डाउन टू अर्थ, शानदार और नेक इंसान थे. आज लोगों के बीच एक लाइन भी मशहूर है- अपने आप को दारा सिंह समझता है? ये एक लेजेंड के लिए बेहतरीन ट्रिब्यूट है.

ऋषि ने इसके अलावा कमेंट में उनके साथ की गई फिल्मों के नाम भी लिए. उन्होंने कहा कि जहरीला इंसान, झूठा कहीं का, आन और शान, अनमोल और हमारे प्रोडक्शन की फिल्म मेरा नाम जोकर, धर्म करम जैसी कई फिल्में हैं जो मुझे याद आ रही हैं.

बता दें कि इस साल की शुरुआत में दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह ने एक कॉमिक बुक शुरु की थी जो उनके पिता की जिंदगी पर आधारित थी. इस कॉमिक बुक का नाम दि एपिक जर्नी ऑफ ग्रेट दारा सिंह है.

गौरतलब है कि दारा सिंह का जन्म के समय नाम दीदार सिंह रंधावा था. वे 19 नवंबर 1928 को पंजाब के अमृतसर में पैदा हुए थे. वे एक प्रोफेशनल रेसलर थे जिन्हें बॉलीवुड में काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी. उन्होंने इसके अलावा पॉलिटिक्स में भी अपना करियर बनाया. साल 2012 में जुलाई के महीने में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहा था.

Read more!

RECOMMENDED