दिल्ली हिंसा पर बोले जावेद अख्तर- संयोग से आरोपी का नाम ताहिर है

दिल्ली में हुई भयानक हिंसा में अबतक 38 लोगों की मौत हो चुकी है. अब इस हिंसा पर गीतकार जावेद अख्तर की भी प्रतिक्रिया आई है.

जावेद अख्तर
aajtak.in
  • मुंबई,
  • 27 फरवरी 2020,
  • अपडेटेड 8:21 PM IST

दिल्ली में हुई भयानक हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंसा प्रभावितों के लिए मुआवजे की भी घोषणा कर दी है और अब धीरे-धीरे हालात भी सामान्य होते दिख रहे हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस भी हरकत में आ गई है और पुलिस ने आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन का घर भी सील कर दिया गया है.

CAA का विरोध करने पर भड़के ट्विटर यूजर्स, किया तापसी पन्नू की फिल्म थप्पड़ का विरोध

जाने-माने गीतकार जावेद अख्तर की भी अब इस पर प्रतिक्रिया आई है. जावेद अख्तर ने दिल्ली पुलिस के काम करने के तरीके पर सवाल उठाए हैं. जावेद अख्तर ने ट्वीट किया, 'इतने लोग मारे गए, इतने लोग घायल हुए, इतने घर जलाए गए, दुकानों में लूट हुई, लेकिन पुलिस ने एक ही घर को सील किया और उसके मालिक की तलाश है. संयोग से उसका नाम ताहिर है. दिल्ली पुलिस की निरंतरता को सलाम.'

केजरीवाल बोले- आप पार्षद पर हो सख्त कार्रवाई

आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन को लेकर जब अरविंद केजरीवाल से सवाल किया गया था तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाता है उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. अगर आम आदमी पार्टी का कोई व्यक्ति दोषी पाया जाता है तो उस व्यक्ति को दोगुनी सजा दी जानी चाहिए. राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.'

फिल्म प्रमोट नहीं कर रहे इरफान, एक्टर की हेल्थ पर दीपक ने दिया जवाब

हिंसा की जांच के लिए दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के तहत एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है. सभी एफआईआर को एसआईटी को ट्रांसफर कर दिया गया है. जांच के लिए 2 अलग-अलग टीम बनाई गई है. एक टीम को DCP राजेश देव लीड करेंगे. वहीं एक टीन को जॉय टर्की लीड करेंगे. दोनो टीमों में चार-चार ACP होंगे. ACP क्राइम बीके सिंह की अगुवाई में यह SIT काम करेगी.

Read more!

RECOMMENDED