तेलुगू एक्टर जय प्रकाश रेड्डी का निधन, चंद्रबाबू नायडू ने दी श्रद्धांजलि

एन चंद्रबाबू नायडू ने लिखा- जय प्रकाश रेड्डी के निधन से तेलुगू सिनेमा और थिएटर ने आज एक दिग्गज को खो दिया. दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और दोस्तों के लिए मेरा दिल भर आया है.

जय प्रकाश रेड्डी
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 08 सितंबर 2020,
  • अपडेटेड 2:54 PM IST

तेलुगू एक्टर जय प्रकाश रेड्डी का मंगलवार को निधन हो गया. उनकी उम्र 74 साल थी. जय प्रकाश का निधन हार्ट अटैक से हुआ. उनके निधन से तेलुगू इंडस्ट्री में शोक की लहर है. आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री  एन चंद्रबाबू नायडू ने जय प्राश रेड्डी को श्रद्धांजलि अर्पित की है. 

एन चंद्रबाबू नायडू ने दी श्रद्धांजलि
एन चंद्रबाबू नायडू ने लिखा- जय प्रकाश रेड्डी के निधन से तेलुगू सिनेमा और थिएटर ने आज एक दिग्गज को खो दिया. कई दशकों में उनके बहुमुखी प्रदर्शन ने हमें कई यादगार सिनेमाई क्षण दिए हैं. दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और दोस्तों के लिए मेरा दिल भर आया है.

पीएम ने भी दी श्रद्धांजलि
 
पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा- जय प्रकाश रेड्डी ने अपनी यूनिक स्टाइल एक्टिंग से सभी को इम्प्रेस किया. उन्होंने अपनी लॉन्ग सिने जर्नी में कई यादगार रोल्स निभाए. उनका निधन फिल्म जगत के लिए एक झटका है. मैं उनके परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों के प्रति अपनी सहानुभूति रखता हूं. शांति.


वहीं अमित शाह ने लिखा- प्रतिभाशाली तेलुगु अभिनेता श्री जयप्रकाश रेड्डी के असामयिक निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है. तेलुगु फिल्म उद्योग के लिए उनकी सेवा यादगार है.
 

इन फिल्मों में नजर आए जय प्रकाश रेड्डी
जय प्रकाश रेड्डी विलेन और कॉमेडी रोल्स के लिए जाने जाते थे. उनकी सबसे लोकप्रिय फिल्मों में समरसिम्हा रेड्डी, Preminchukundam Raa, नरसिम्हा नायडू, Nuvvostanante Nenoddantana, जुलायी, रेडी, किक, जयम मनडेरा, Jamba Lakidi Pamba, अवुनु वल्लिदारु इस्तापाडरु, कबड्डी कबड्डी, Evadi Gola Vadidi और Kithakithalu हैं. 

उन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू तब किया था जब वो 40s में थे. वेंकटेश की 1988 की फिल्म Brahma Puthrudu में उन्होंने सब-इंस्पेक्टर की भूमिका निभाई थी. उन्हें बड़ा ब्रेक दस साल बाद नंदामुरी बालकृष्ण की 1999 की फ़िल्म समरसिम्हा रेड्डी से मिला. यहीं से उनका करियर चल निकला. उन्हें काफी नेम-फेम मिला और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

ये थी जय प्रकाश की आखिरी फिल्म
जय प्रकाश आखिरी बार महेश बाबू स्टारर फिल्म Sarileru Neekevvaru में नजर आए थे. ये फिल्म इसी साल जनवरी में रिलीज हुई थी.   
 

 

Read more!

RECOMMENDED