दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्त, हजारों हिरासत में

पुलिस ने सम्पूर्ण लॉकडाउन का पालन कराने के लिए कमर कस ली. दिल्ली पुलिस ने बेवजह लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई करते हुए 183 एफआईआर दर्ज की हैं.

दिल्ली में कई लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते पकड़े गए (फोटो- शैलेश रावल)
अरविंद ओझा/परवेज़ सागर
  • नई दिल्ली,
  • 25 मार्च 2020,
  • अपडेटेड 10:44 PM IST

  • पांच हजार से ज्यादा लोग हिरासत में हैं
  • 956 वाहन पुलिस द्वारा किए गए सीज
  • दिल्ली में 183 एफआईआर दर्ज किए गए

राजधानी दिल्ली में सम्पूर्ण लॉकडाउन के दौरान दिल्ली पुलिस ने सख्त रुख अपनाते हुए बुधवार को 183 एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में पांच हजार से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है. यही नहीं कई वाहनों को भी सीज किया गया है.

बुधवार को पुलिस ने सम्पूर्ण लॉकडाउन का पालन कराने के लिए कमर कस ली. दिल्ली पुलिस ने बेवजह लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई करते हुए 183 एफआईआर दर्ज की हैं.

ये ज़रूर पढ़ेंः डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को किया परेशान तो मकान मालिकों पर होगी कार्रवाई

यही नहीं पुलिस ने दिल्ली पुलिस एक्ट 65 के तहत 5 हजार 103 लोगों को हिरासत में लिया है. साथ ही वाहनों पर भी कार्रवाई की गई है. जिसके चलते दिल्ली पुलिस एक्ट 66 के तहत 956 वाहनों को सीज कर दिया गया. कई लोगों को पुलिस ने चेतावनी भी दी है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई शाम 5 बजे तक अंजाम दी गई है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के हवाले से 6 हजार 141 कर्फ़्यू मूवमेंट पास जारी किए गए हैं. ये पास उन लोगों को दिए गए हैं, जो राजकीय सार्वजनिक सेवाओं से जुड़े हैं. ये जरूरत का सामान सप्लाई करते या बेचते हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

Read more!

RECOMMENDED