scorecardresearch
 

'वो 12 की थी, मैं 30 का', आखिर किसको देख जो बाइडन ने कही ये बात

राष्ट्रपति जो बाइडन जब डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के एक कार्यक्रम में स्पीच दे रहे थे, तभी उन्हें भीड़ में एक महिला दिखी. उसे देखते ही उन्होंने अपना भाषण बीच में रोक दिया और बोले- बहुत पुरानी बात है, वो 12 की थी और मैं 30 का, उन्होंने जैसे ही ये बात कही वहां मौजूद लोग अपनी हंसी रोक नहीं पाए.

X
जो बाइडन (फाइल फोटो)
जो बाइडन (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन शुक्रवार को डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी में स्पीच देने पहुंचे थे. भाषण के बीच में उन्होंने भीड़ में एक महिला को देखा और उसे पहचान लिया. उसे देखते ही उनके मुंह से निकल गया- बहुत पुरानी बात है. वो 12 की थी और मैं 30 का. बस फिर क्या था, उनके मुंह से जैसे ही ये बात निकली, वहां मौजूद लोग हंसने लगे. उन्हें राष्ट्रपति का पुराने लोगों को याद रखने और इस तरह भाषण बीच में ही रोकने का जेस्चर पसंद आया. उन्होंने जो बाइडन के लिए चीयर भी किया.

दरअसल जो बाइडन यहां 'कमिटेड टू अमेरिका' कैंपेन के प्लेटफॉर्म पर पहुंचे थे. हाउस रिपब्लिकंस ने हाल ही में इस कैंपेन को शुरू किया है. जो बाइडन नेशनल एजुकेशन एसोसिएशन के हेडक्वार्टर पर मौजूद थे, वहीं उन्होंने उस महिला को मौजूद भीड़ में पहचान लिया. 

अपने भाषण के बीच उन्होंने महिला से कहा, 'तुम मुझे यहां Hi बोलने आई हो.' फिर वो मुस्कुराते हुए बोले 'बहुत पुरानी बात है, वो 12 की थी, और मैं 30 का. खैर छोड़िए इस बात को...'

बाद में उस महिला के बारे में जो बाइडन ने कहा कि उसने उनकी बहुत मदद की है. उन्होंने कहा, 'नहीं मैं ये सच में दिल से कह रहा हूं. और जो मुझे जानते हैं, वो कभी संदेह नहीं कर सकते कि मैंने जो कहा वो सही मायनों में कहा.'

हालांकि इसके बाद वो वापस अपना भाषण देने लगे और उस महिला के बारे में ज्यादा बातचीत नहीं की. हालांकि कार्यक्रम के दौरान उन्होंने रिपब्लिक पार्टी पर जमकर हमला बोला.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें