scorecardresearch
 

Russia Ukraine War: 'रूस ने हमले में 16 बच्चे मार दिए', EU में ये कहकर जेलेंस्की का ट्रांसलेटर फफक पड़ा

Russia Ukraine War: यूक्रेन के हालातों को देखकर सभी का दिल दुख रहा है. वहां शहर तबाह हो रहे हैं. जानें जा रही हैं. मंगलवार को जेलेंस्की ने यूरोपियन संसद को संबोधित किया तो उनका भाषण ट्रांसलेट करने वाला भी फफक पड़ा.

X
 यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जेलेंस्की के संबोधन के दौरान भावुक हुआ ट्रांसलेटर
  • जेलेंस्की ने यूरोपियन संसद को संबोधित किया था

Russia Ukraine War: यूक्रेन और रूस में जंग जारी है. इस बीच मंगलवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने यूरोपियन संसद (European Parliament) को संबोधित किया. इस दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसने सभी का ध्यान अपनी ओऱ खींच लिया. 

भाषण को अंग्रेजी में ट्रांसलेट कर रहा था

दरअसल हुआ यूं कि जब जेलेंस्की संबोधित कर रहे थे तो एक अनुवादक (ट्रांसलेटर) यूक्रेन की भाषा को अंग्रेजी में ट्रांसलेट कर रहा था. जेलेंस्की की इस पीड़ा के माहौल में दिल को छू लेने वाली बातों का अनुवाद करते-करते अनुवादक भावुक हो गया.

 

कोई भी रूस की हरकत को नहीं भूलेगा

बता दें कि मंगलवार को जेलेंस्की ने यूरोपियन संसद को संबोधित करते हुए कहा कि रूस ने आम लोगों पर मिसाइल बरसाईं, क्रूज मिसाइलें दांगी. ये कोई माफ नहीं करेगा. न ही कोई भूलेगा. इस दौरान यूरोपीय संसद में मौजूद प्रतिनिधियों ने ताली बजाकर जेलेंस्की के बयान का समर्थन किया. 

हम अंधकार पर जीत हासिल जरूर करेंगे

अनुवादक एक आपातकालीन सत्र के दौरान ब्रसेल्स में कीव से वीडियो के माध्यम से जुड़ा था. इस दौरान जेलेंस्की ने कहा था कि आपने साबित कर दिया है कि आप हमारे साथ हैं. आप हमें अकेला नहीं छोड़ेंगे. आपने साबित किया कि आप योरोपियन हो. अब प्रकाश अंधकार पर विजय जरूर हासिल करेगा. 

हम अपनी आजादी की लड़ाई लड़ रहे

जेलेंस्की ने कहा, हम अपने देश के लिए लड़ रहे. हमारे शहर ब्लॉक हो गए हैं, इसके बावजूद हम आजाद हैं. कोई हमें तोड़ने वाला नहीं है, हम मजबूत हैं, हम यूक्रेनियन हैं. हमारे नागरिक हमले की कीमत चुका रहे हैं. हम अपनी आजादी की लड़ाई लड़ रहे हैं. 
 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें