scorecardresearch
 

नवाज शरीफ के नाती जुनैद सफदर कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के लिए पोलो मैच खेलने वाले दूसरे पाकिस्तानी

नवाज शरीफ और परिवार के कुछ अन्य सदस्यों ने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी पहुंच कर जुनैद को पोलो मैच खेलते देखा. ये प्रतिष्ठित सालाना मुकाबला कैम्ब्रिज और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के बीच हुआ.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटोः पीटीआई) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मैच देखने के लिए ग्राउंड पर मौजूद रहे नवाज शरीफ
  • जुनैद ने किए तीन गोल लेकिन कैम्ब्रिज को मिली हार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इन दिनों लंदन में रह रहे हैं. उनके नाती और मरियम नवाज के बेटे जुनैद सफदर कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी की ओर से पोलो खेलते हैं. नवाज शरीफ और परिवार के कुछ अन्य सदस्यों ने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी पहुंच कर जुनैद को पोलो मैच खेलते देखा. ये प्रतिष्ठित सालाना मुकाबला कैम्ब्रिज और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के बीच हुआ.

मुकाबले को देखने के लिए दोनों यूनिवर्सिटी के सैकड़ों छात्रों के परिवार गार्ड्स पोलो क्लब में जुटे थे. इस मौके पर नवाज शरीफ के साथ उनके दामाद अली डार (जुनैद के मौसा) और पोते जाएद हुसैन भी मौजूद थे. जुनैद सफदर और अली डार ने पोलो ग्राउंड से इस मौके की कुछ तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपलोड की हैं. एक तस्वीर में नवाज शरीफ अपने पोते जाएद हुसैन के साथ बैठे नजर आ रहे हैं.

मैच में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के हाथ जीत लगी. लेकिन जुनैद के घोड़े को अपनी टीम की ओर से तीन गोल करने के लिए ‘बेस्ट प्लेइंग पोनी’ का अवार्ड दिया गया. 25 साल के जुनैद सफदर कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में सीनियर स्टेट्स के साथ लॉ की पढ़ाई कर रहे हैं. जुनैद के मौसा अली डार ने अपने एक ट्वीट में दावा किया कि जुनैद सफदर सिर्फ दूसरे पाकिस्तानी हैं जिन्होंने कैम्ब्रिज के लिए पोलो मैच खेला है.

इससे पहले पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के जज याहया अफरीदी को कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी की ओर से छात्र जीवन के दौरान मैच खेलने का मौका मिला था, उस वक्त उनकी उम्र 22 साल की थी. 

जुनैद सफदर ने दो साल पहले लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से अंतरराष्ट्रीय संबंधों में मास्टर डिग्री ली. इससे पहले उन्होंने डरहम यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स में फर्स्ट क्लास ऑनर्स किया था. पिछले साल जुनैद ने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दो साल के कोर्स के लिए दाखिला लिया. 

जुनैद जब लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएट हुए थे तो उनके अभिभावक उस सेरेमनी में हिस्सा नहीं ले सके थे क्योंकि वो एग्जिट कंट्रोल लिस्ट में थे. बता दें कि नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) का परचम इन दिनों पाकिस्तान में नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज और भाई शाहबाज शरीफ ने विपक्षी पार्टी के तौर पर उठा रखा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें