scorecardresearch
 

एक नागिन के लिए भिड़ गए 3 सांप, तस्वीरें देख डर गए लोग!

Snake Fight: सूचना पाकर जब रेस्क्यू टीम (Rescue Team) मौके पर पहुंची, तो उन्हें वहां अजीबोगरीब स्थिति देखने को मिली. स्नेक कैचर्स ने चार सांपों को आपस में लिपटा पाया. उन्होंने बताया कि इनमें तीन नर थे जबकि एक मादा थी. 

X
सांपों की लड़ाई कैमरे में कैद सांपों की लड़ाई कैमरे में कैद
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नागिन के लिए लड़े सांप
  • महिला ने बुलाई रेस्क्यू के लिए टीम

ऑस्ट्रेलिया के दो स्नेक कैचर्स (Snake Catchers) यानी सांप पकड़ने वालों ने दावा किया है कि उन्होंने तीन नर सांपों को आपस में लड़ते देखा है. ये तीन नर सांप (Male Snake) एक मादा सांप (Female Snake) यानी कि नागिन के लिए लड़ रहे थे. स्नेक कैचर्स ने सबूत के तौर पर सांपों की लड़ाई (Snake Fight) की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी शेयर किए हैं. 

'डेली स्टार' की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट (Gold Coast) में दो स्नेक कैचर्स (Snake Catchers) के पास एक घर में सांप होने की कॉल आई. महिला ने स्नेक कैचर्स को बताया कि उसकी घर की बालकनी में कई सांप आपस में लिपटे हुए हैं. महिला बेहद डरी हुई थी. उसने तुरंत इन सांपों को रेस्क्यू करने की अपील की. 

सूचना पाकर जब रेस्क्यू टीम (Rescue Team) मौके पर पहुंची, तो उन्हें वहां अजीबोगरीब स्थिति देखने को मिली. स्नेक कैचर्स ने चार सांपों को आपस में लिपटा पाया. उन्होंने बताया कि इनमें तीन नर थे जबकि एक मादा थी. 

वाइल्ड रेस्क्यू टीम के मुताबिक, तीन नर सांप एक मादा के लिए आपस में भिड़ गए थे. टीम ने इस घटना का वीडियो जारी कर कहा है कि ऐसी चीजें हर दिन देखने के लिए नहीं मिलती. रेस्क्यू टीम का कहना है कि अपने इतने लंबे करियर में उन्होंने ऐसा कभी नहीं देखा था. एक मादा के लिए नर सांपों की ऐसी लड़ाई बेहद कम ही देखने को मिलती है. फिलहाल टीम ने सभी सांपों को अलग कर उन्हें जंगल में छोड़ दिया गया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें