scorecardresearch
 

महिला ने बताए सिंदूर के फायदे! सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस

सोशल मीडिया पर सिंदूर को लेकर एक पोस्ट किया गया, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. पोस्ट में सिंदूर के फायदे बताए गए हैं. यूजर्स ने इसपर रिएक्ट किया है.

X
एक महिला ने इंस्टाग्राम के वीडियो में सिंदूर के फायदे बताए थे और सिंदूर को महिलाओं के सेक्शुअल ड्राइव से जोड़ा था. इसके बाद लोगों ने महिला की आलोचना शुरू कर दी. सांकेतिक फोटो (Getty) एक महिला ने इंस्टाग्राम के वीडियो में सिंदूर के फायदे बताए थे और सिंदूर को महिलाओं के सेक्शुअल ड्राइव से जोड़ा था. इसके बाद लोगों ने महिला की आलोचना शुरू कर दी. सांकेतिक फोटो (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एक महिला ने बताए सिंदूर के फायदे
  • लोग गिनाने लगे नुकसान

'ओम शांति ओम' फिल्म का एक बेहद पॉपुलर डायलॉग है- 'एक चुटकी सिंदूर की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू!' सोशल मीडिया पर यही डायलॉग एक बार फिर से चर्चा में है. लेकिन इसकी वजह फिल्म नहीं है, बल्कि इसके पीछे है एक पोस्ट. दरअसल, ट्विटर पर एक यूजर ने सिंदूर को लेकर ऐसा पोस्ट किया है, जो अब सुर्खियां बटोर रहा है. आइए जानते हैं पूरा मामला.. 

बता दें कि ट्विटर यूजर @rohshah07 ने बीते दिन एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने दो स्क्रीनशॉट शेयर किए. इन स्क्रीनशॉट में एक लड़की सिंदूर के फायदे बता रही है. एक स्क्रीनशॉट में लिखा है- 'क्या सिंदूर लगाने से वाकई में कोई फायदा होता है?' 

वहीं दूसरे स्क्रीनशॉट में इसका जवाब दिया गया है और दावा किया गया है कि सिंदूर के ये-ये फायदे हैं-

1- सिंदूर आपकी बॉडी को ठंडा रखता है.

2- ये आपको रिलैक्स करता है. 

3- सिंदूर सेक्शुअल ड्राइव को ट्रिगर करता है.

देखते ही देखते ट्विटर यूजर का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को 5 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं. सैकड़ों यूजर्स ने इसपर रिएक्ट भी किया है. सोशल मीडिया पर इसको लेकर मिलिजुली प्रतिक्रिया देखने को मिली. 

कई यूजर ने कहा कि Mercury मिश्रित सिंदूर शरीर के लिए हानिकारक होता है, तो वहीं कई लोगों का यह भी कहना है कि सिंदूर लगाना सदियों पुरानी एक प्रथा है. कुछ यूजर ने इसे अपनी-अपनी पसंद बताया है.

कुछ यूजर्स ने तो इस वायरल पोस्ट पर 'ओम शांति ओम' फिल्म का डायलॉग- 'एक चुटकी सिंदूर की कीमत...' वाले मीम भी शेयर किए हैं. आइए देखते हैं यूजर्स की कुछ खास प्रतिक्रियाएं... 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें