scorecardresearch
 

Uber Eats ने अंतरिक्ष स्टेशन पर कैसे किया खाना डिलीवर?

Uber Eats ने अंतरिक्ष में पहली बार खाने की डिलीवरी की है. इस डिलीवरी को जापानी अंतरिक्ष यात्री युसाकु मेजावा ने पूरा किया है. करीब 8 घंटे 34 मिनट में 248 मील की यात्रा करने के बाद 11 दिसंबर को सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर खाना पहुंचाया गया.

X
अंतरिक्ष में पहली बार खाने की डिलीवरी (फोटो- सोशल मीडिया) अंतरिक्ष में पहली बार खाने की डिलीवरी (फोटो- सोशल मीडिया)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अंतरिक्ष में पहली बार खाने की डिलीवरी
  • Uber Eats ने अंतरिक्ष में पहली बार खाना पहुंचाया

अमेरिकी कंपनी Uber Eats ने अंतरिक्ष में पहली बार खाने की डिलीवरी की है. इस डिलीवरी को जापानी अंतरिक्ष यात्री युसाकु मेजावा ने पूरा किया है. करीब 8 घंटे 34 मिनट में 248 मील की यात्रा करने के बाद 11 दिसंबर को सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर खाना पहुंचाया गया.

Uber Eats ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें अंतरिक्ष यात्री युसाकु मेजावा अंतरिक्ष यान का एक दरवाजा खोलते हुए अंदर आते हैं. उनके सामने Uber Eats का पैकेट हवा में तैरते रहता है. फिर वो एक अंतरिक्ष यात्री को पैकेट देते हैं और मुस्कुराते हुए थम्स अप करते हैं.

Uber Eats ने अंतरिक्ष में पहली बार खाने की डिलीवरी की

Uber Eats ने Zero Gravity में हवा में तैरते हुए Uber Eats के पैकेट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, वास्तव में हम इस दुनिया से बाहर हैं और आगे लिखा है कि आप कहीं भी जाइए, कुछ भी पाइए.

 

 

हालांकि ट्विटर पर Uber Eats के इस पोस्ट को लेकर एक यूजर ने कमेंट किया कि पहले आपको पृथ्वी पर ऑर्डर पहुंचाने की चिंता करनी चाहिए उसके बाद आप अंतरिक्ष में शुरू करें. इसके साथ आगे लिखा है कि शायद मंगल ग्रह पर भी आप बेहतर तरीके से बिजनेस कर सकते हैं.

हवा में तैरते हुए Uber Eats के पैकेट की तस्वीर शेयर की

Uber Eats ने एक बयान में कहा था कि उस पैकेट में उबले हुए मैकेरल, मीठी चटनी में पकाए गए बीफ बाउल के साथ युसाकू मेजावा ने अंतरिक्ष यात्रियों को एक स्वादिष्ट भोजन दिया.

 

बता दें कि जापानी बिजनेस टाइकून मेजावा ने उड़ान से पहले 100 चीजों की टू-डू लिस्ट बनाई थी. जिसमें उन्होंने लिखा था कि वो अंतरिक्ष स्टेशन के अंदर कुछ खेल करने के लिए उत्सुक हैं, जैसे कि बैडमिंटन, टेबल टेनिस और गोल्फ. लेकिन जिस चीज की वो उम्मीद नहीं कर रहे हैं वो है ट्वायलेट से संबंधित चीज.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें