scorecardresearch
 

यूं बर्बाद कर दी 7 करोड़ की चीज, Anand Mahindra ने क्या कहा?

Anand Mahindra Tweet On NFT: साढ़े सात करोड़ से ज्‍यादा की पेटिंग रुस में एक सियोरिटी गार्ड ने बर्बाद कर दी, दरअसल- सिक्‍योरिटी गार्ड ने इस नायाब पेटिंग के मुंह पर पेन चला दिया. आनंद महिंद्रा ने Twitter पर जो सुझाव इस पेटिंग को लेकर दिया है. वह वायरल हो गया है.

X
Anand Mahindra (Getty) Anand Mahindra (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आनंद महिंद्रा का ट्वीट हुआ वायरल
  • पेटिंग को लेकर किया था ट्वीट
  • यूजर्स ने किए फनी कमेंट

Anand Mahindra Tweet On NFT, Crypto: रूस का येकातेरिनबर्ग शहर...यहां के येल्‍तसिन सेंटर में में एक कला प्रदर्शनी लगी हुई थी. जिसमें साढ़े सात करोड़ रुपए से ज्‍यादा की पेटिंग लगी हुई थी. इस पेटिंग को अन्‍ना लेप्रोस्‍केया ने साल 1932 से 1934 के बीच बनाया  था, जिसका नाम 'थ्री फिगर्स' था. लेकिन इस पेटिंग को एक सिक्‍योरिटी गार्ड ने अपनी कारस्‍तानी से बर्बाद कर दिया. जिस पर प्रसिद्ध उद्योगपति आनंद महिंद्रा का रिएक्‍शन आया है. आनंद महिंद्रा का ये ट्वीट वायरल हो गया है है. 

डेलीमेल के मुताबिक, 60 साल के एक बुजुर्ग सिक्‍योरिटी गार्ड ने इस पेटिंग पर पेन चला दिया. गार्ड ने पेटिंग पर पेन से आंखें बना दी. अब इसको ठीक करने में ही करीब ढाई लाख रुपए लगेंगे, ऐसा अनुमान जताया गया है. हालांकि, इस पेटिंग की सही कीमत क्‍या है? इस बात का अनुमान तो नहीं लगाया जा सका है. लेकिन अल्‍फा इंश्‍योरेंस कंपनी ने जो बीमा किया है, उसके अनुसार इसकी कीमत साढ़े सात करोड़ रुपए से ज्‍यादा की है. हालांकि इस सिक्‍योरिडी गार्ड की पहचान नहीं हो सकी है. 

आनंद महिंद्रा ने क्‍या सुझाव किया 
महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ट्विटर पर खासा सक्रिय रहते हैं. उन्‍होंने डेलीमेल की खबर को ट्वीट करते हुए लिखा चिंता करने की जरूरत नहीं है. इस क्रिएशन को आखिर NFT में कन्‍वर्ट क्‍यों नहीं कर देते?  NFT यानि Non-Fungible Token. NFT डिजिटल आइटम है, जो ब्‍लॉकचेन टेक्‍नोलॉजी (Blockchain Technology) का उपयोग कर खरीद और बेचा जाता है. क्रिप्‍टोकरंसी (Cryptocurrencies) और एनएफटी स्‍पेशलाइज्‍ड प्‍लेटफॉर्म पर खरीदी और बेची जाती है. 

यूजर्स ने किए मजेदार कमेंट 
जयश्री नाम की यूजर ने लिखा कि कितने लोगों को खाली चेहरे से वह समझ आता, उसने उन चेहरों को आंखे दे दी. एक यूजर ने लिखा कि क्‍या आप NFT का सपोर्ट करते हैं, यदि हां तो आप क्रिप्‍टो और ब्‍लॉकचेन टेक्‍नोलॉजी का भी सपोर्ट करते होंगे. डॉ चारुहास ने लिखा दरअसल, उस सिक्‍योरिटी गार्ड के पास ही रियल आर्ट के लिए 'आंख' थी. 

https://twitter.com/TonyStark1000x3/status/1491890482745544704

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें