scorecardresearch
 

US Open: वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच का अजेय सफर जारी, जीत का रिकॉर्ड 24-0

सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने 2020 में अपना विजय अभियान जारी रखते हुए आसान जीत के साथ यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की.

Novak Djokovic (Twitter) Novak Djokovic (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जोकोविच ने यूएस ओपन में शानदार शुरुआत की
  • पहले ही दौर में हारीं अमेरिकी किशोरी कोको गॉफ
  • 2018 की महिला चैम्पियन ओसाका दूसरे दौर में

नोवाक जोकोविच ने 2020 में अपना विजय अभियान जारी रखते हुए आसान जीत के साथ यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की, लेकिन अमेरिकी किशोरी कोको गॉफ को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा. कोविड-19 महामारी के कारण इस बार यूएस ओपन में दर्शकों को अनुमति नहीं दी गई है. 

विश्व के नंबर एक सर्बियाई खिलाड़ी ने अपना 18वें ग्रैंड स्लैम जीतने के अभियान की शुरुआत दामिर दाजुमहर पर 6-1, 6-4, 6-1 की जीत से की. इस तरह से उन्होंने इस साल अपना रिकॉर्ड 24-0 पर पहुंचा दिया है. उन्होंने इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब भी जीता था.

जोकोविच ने मैच के बाद कहा, ‘मैं अपने इस विजय क्रम को निश्चित तौर पर जारी रखना चाहता हूं कि लेकिन ऐसा नहीं है कि मैं हर दिन इसे पहली प्राथमिकता मानता हूं. यह मेरे लिए अतिरिक्त प्रेरणा जरूर है. इससे मुझे अधिक दमदार और बेहतर खेल दिखाने की प्रेरणा मिलती है.’

इस बीच 2018 की महिला चैम्पियन नाओमी ओसाका को अपनी हमवतन जापानी खिलाड़ी मिसाकी दोइ के खिलाफ तीन सेट तक जूझना पड़ा. चौथी वरीयता प्राप्त ओसाका को कोर्ट कवर करने में परेशानी हो रही थी, लेकिन आखिर में वह विश्व में 81वें नंबर की दोइ को 6-2, 5-7, 6-2 से हराने में सफल रही.

अमेरिका की कोको गॉफ हालांकि पहले दौर में ही हार गई. अनास्तेसिया सेवास्तोवा ने इस 16 वर्षीय खिलाड़ी को 6-3, 5-7, 6-4 से हराया. पिछले साल गॉफ तीसरे दौर तक पहुंचने में सफल रही थीं.

महिला वर्ग में ही शीर्ष वरीयता प्राप्त कारोलिना प्लिस्कोवा ने सीधे सेटों में जीत दर्ज की. उन्होंने एंजेलिना कालिनिना को 6-4, 6-0 से पराजित किया। तीन बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन एंजेलिक कर्बर ने अजला टोमजानोविच को 6-4, 6-4 से हराया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें