scorecardresearch
 

Rafael Nadal, US Open 2022: राफेल नडाल उलटफेर का शिकार, यूएस ओपन में 12 साल छोटे प्लेयर ने हराया

टेनिस की दुनिया के स्टार प्लेयर और सबसे ज्यादा 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन राफेल नडाल यूएस ओपन से बाहर हो गए हैं. चौथे राउंड में अमेरिकी टेनिस प्लेयर और दुनिया के 26वें रैंकिंग फ्रांसिस टियाफो ने 6-4, 4-6, 6-4, 6-3, से हराया है. वर्ल्ड नंबर-3 नडाल ने इस साल के शुरुआती दो ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन खिताब जीता है...

X
Rafael Nadal and Frances Tiafoe (Twitter)
Rafael Nadal and Frances Tiafoe (Twitter)

Rafael Nadal, US Open 2022: सबसे ज्यादा 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन राफेल नडाल उलटफेर का शिकार हुए हैं. वर्ल्ड नंबर-3 नडाल को यूएस ओपन के चौथे राउंड में अमेरिकी टेनिस प्लेयर और दुनिया के 26वें रैंकिंग फ्रांसिस टियाफो (Frances Tiafoe) ने हरा दिया है.

टेनिस की दुनिया और खासकर लाल बजरी के बादशाह नडाल को फ्रांसिस ने चार सेट तक चले मुकाबले में 6-4, 4-6, 6-4, 6-3, से हराया है. 24 साल के फ्रांसिस और 36 साल के नडाल के बीच यह मैच तीन घंटे और 34 मिनट तक चला.

इस साल दो ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं नडाल

इस साल शानदार फॉर्म में चल रहे नडाल के लिए यह एक बड़ा झटका भी मान सकते हैं. उन्होंने इस साल के शुरुआती दो ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन खिताब जीता था. विम्बलडन में नडाल सेमीफाइनल तक पहुंचे थे. नडाल ने अपने करियर में रिकॉर्ड 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं. इनमें 14 बार फ्रेंच ओपन, 4 बार यूएस ओपन, दो बार विम्बलडन और दो बार ऑस्ट्रेलियन ओपन शामिल हैं. 

पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे फ्रांसिस

इस जीत के साथ ही फ्रांसिस टियाफो ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. यहां उनका मुकाबला रूस के आंद्रेई रूबलेव के साथ होगा. यूएस ओपन के इतिहास में फ्रांसिस ने पहली बार अंतिम-8 में जगह बनाई है. 2015 से यूएस ओपन खेल रहे फ्रांसिस दो बार चौथे राउंड से बाहर हुए हैं. इस बार उन्होंने नडाल जैसे दिग्गज को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ही ली.

यदि ओवरऑल देखा जाए तो फ्रांसिस किसी भी ग्रैंस स्लैम टूर्नामेंट में दूसरी बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं. इससे पहले वह 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे. यहां उन्हें हार मिली थी. इससे ठीक पहले विम्बलडन में भी फ्रांसिस चौथे राउंड तक पहुंचे थे. यानी वह इस बार अच्छी फॉर्म में हैं. वह अब खिताब की भी दावेदारी पेश कर सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें