scorecardresearch
 

ऑस्ट्रेलिया की परेशानी बढ़ी- वॉर्नर पहले टेस्ट से बाहर, कौन करेगा ओपनिंग?

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ग्रोइन की चोट के कारण भारत के खिलाफ एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

X
David Warner in pain after injuring his groin (file, Getty)
David Warner in pain after injuring his groin (file, Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वॉर्नर एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से बाहर
  • मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में खेलेंगे
  • अभ्यास मैच के लिए 12 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया-ए स्क्वॉड की घोषणा

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ग्रोइन की चोट के कारण भारत के खिलाफ एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. वॉर्नर ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में सौ फीसदी फिट होकर ही उतरना चाहते हैं और उनका लक्ष्य मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू हो रहा बॉक्सिंग डे टेस्ट है.

34 साल के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने कहा, ‘अब चोट पहले से बेहतर हैं, लेकिन मैं अपनी तसल्ली के लिए सौ प्रतिशत फिट होकर ही उतरना चाहता हूं, ताकि विकेटों के बीच दौड़ और फील्डिंग अपेक्षा के अनुरूप रहे.’ 

उन्होंने कहा, ‘अभी मैं उस स्तर पर नहीं हूं. अगले 10 दिनों में काफी फर्क आ जाएगा.’ वॉर्नर को दूसरे वनडे के दौरान चोट लगी थी और वह केनबरा में तीसरा वनडे तथा तीन टी20 मैचों की सीरीज नहीं खेल सके थे.

आजतक LIVE TV 

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, ‘उम्मीद है कि वह मेलबर्न टेस्ट से पहले फिट हो जाएंगे. मुझे पूरा भरोसा है.’ वॉर्नर के नहीं खेलने से पारी की शुरुआत को लेकर चयनकर्ताओं का सिरदर्द बढ़ जाएगा.

विल पुकोवस्की को भारत-ए के खिलाफ अभ्यास मैच में सिर में चोट लगी है. दूसरे सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स खराब फॉर्म में हैं.

इस बीच 12 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया-ए स्क्वॉड की घोषणा कर दी गई है. 11 दिसंबर से भारत के खिलाफ सिडनी में दूसरा अभ्यास मैच खेला जाएगा.

टीम इस प्रकार है -

सीन एबॉट, जो बर्न्स, एलेक्स केरी (कप्तान, विकेटकीपर), हैरी कॉनवे, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, मोइजेस हेनरिक्स, निक मैडिन्सन, बेन मैक्डरमॉट, मार्क स्टेकेटी, विल सदरलैंड, मिशेल स्वेपसन.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें