scorecardresearch
 

Amir Khan Retirement: बॉक्सर आमिर खान ने किया संन्यास का ऐलान, हैरान रह गए फैन्स

ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान ने प्रोफेशनल बॉक्सिंग से संन्यास का ऐलान किया है. करीब 27 साल के करियर को आमिर खान ने अलविदा कहा, जिससे फैन्स हैरान हो गए.

X
बॉक्सर आमिर खान (फाइल फोटो) बॉक्सर आमिर खान (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बॉक्सर आमिर खान ने किया संन्यास का ऐलान
  • 27 साल के करियर को कहा अलविदा

पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान ने संन्यास ले लिया है. आमिर खान ने ट्विटर पर इसका ऐलान किया और कहा कि वह तुरंत प्रभाव से बॉक्सिंग को छोड़ रहे हैं. आमिर खान के इस फैसले से सभी फैन्स हैरान हैं. 

35 साल के आमिर खान ने अपने ट्वीट में लिखा कि अब अपने ग्लव्स को टांगने का वक्त आ गया है. पिछले 27 साल के करियर में उन्होंने खुद को काफी धन्य पाया है और सभी का शुक्रिया अदा करते हैं. 

आमिर खान ने लिखा कि वह मेरे परिवार, करियर में मेरे साथ रही टीम का शुक्रिया अदा करते हैं. वह अपने फैन्स को भी शुक्रिया अदा करेंगे, जिन्होंने हमेशा उनका साथ दिया है. 


आपको बता दें कि आमिर खान ने अपने प्रोफेशनल करियर में कुल 40 फाइट लड़ी हैं, इनमें 34 में उन्होंने जीत दर्ज की है. आमिर खान ने 2004 के ओलंपिक में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व भी किया था. आमिर खान ने पाकिस्तान में अपनी एक बॉक्सिंग एकेडमी भी खोली हुई है. 

आमिर खान के इस ट्वीट पर फैन्स का रिएक्शन भी आया. लोगों ने लिखा कि उनका करियर बेहद यादगार रहा है और कई बेहतरीन मैच देखने को मिले हैं. जबकि कुछ फैन्स ने हैरानी भी व्यक्त की है. 

35 साल के आमिर खान पूर्व में यूनिफाइड लाइट-वेल्टरवेट चैम्पियन रह चुके हैं, एथेंस ओलंपिक में उन्होंने सिल्वर मेडल भी जीता है. आमिर खान जब 17 साल के थे, तब उन्होंने ओलंपिक में कदम रखा था और अपने खेल से हर किसी को हैरान कर दिया था. 

इसके अलावा आमिर खान ने हमेशा अमेरिका में जाकर वहां की प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अपना रुतबा बनाए रखने की कोशिश की. उन्होंने इसके लिए क्रैक अमेरिका की टैगलाइन भी दी, जिसमें वह काफी हदतक सफल हुए. जहां उन्होंने 2011 में IBF बेल्ट चैम्पियन को मात दी थी. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें