scorecardresearch
 

हर्षवर्धन बोले- इतिहास पीएम मोदी को याद रखेगा, कोरोना पर छोटी से छोटी चीजों को मॉनिटर किया

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बीते कुछ महीने से राज्य और केंद्र की सरकार कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रही है. पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरा देश मिलकर कोरोना की लड़ाई को लड़ रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्वास्थ्य मंत्री का राज्यसभा में कोरोना पर बयान
  • 'पीएम के नेतृत्व में देश कोरोना से जंग लड़ रहा'
  • 'पीएम मोदी ने हर छोटी चीज पर नजर रखी'

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राज्यसभा में कोरोना पर चर्चा का जवाब देते हुए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी दी. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बीते कुछ महीने से राज्य और केंद्र की सरकार कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रही है. पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरा देश मिलकर कोरोना की लड़ाई को लड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि 7 जनवरी को WHO से सूचना मिली थी कि चीन में कोरोना का केस मिला है. हमने 8 जनवरी से बैठकें शुरू कर दी. इतिहास इस बात को लेकर पीएम मोदी को याद करेगा कि कैसे लगातार 8 महीने तक उन्होंने कोरोना को लेकर हर एक्शन पर नजर रखी. उन्होंने सबकी सलाह ली. पीएम मोदी ने एक भी फैसला एक्सपर्ट्स की सलाह, राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात किए बगैर नहीं लिया.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में जब कोरोना की वजह से हालात बिगड़ने लगे तो खुद गृह मंत्री ने ग्राउंड पर उतकर कमान संभाली. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत अन्य देशों की तरह ही प्रयास कर रहा है. पीएम के मार्गदर्शन में एक विशेषज्ञ समूह इसे देख रहा है और हमारे पास योजनाएं हैं. हमें उम्मीद है कि अगले साल की शुरुआत तक भारत में वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी. 

डॉ. हर्षवर्धन ने राज्यसभा में कहा कि 135 करोड़ जनसंख्या वाले इस देश में हम रोजाना 11 लाख टेस्ट कर रहे हैं. हमसे ज्यादा कुल 5 करोड़ टेस्ट अभी तक अमेरिका ने किए हैं. हम जल्द ही अमेरिका को टेस्टिंग के मामले में पीछे छोड़ देंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें