scorecardresearch
 

जेपी नड्डा बोले- तीसरी लहर की आशंका के बीच BJP ने 6.8 लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवक किए तैयार

नड्डा ने बताया कि भाजपा ने दो लाख गांव में चार लाख स्वयंसेवक तैयार करने का लक्ष्य रखा था. लेकिन 43 दिनों में हम लोगों ने 6 लाख 88 हजार स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार किए गए. इन्हें ट्रेनिंग भी दी गई है. नड्डा ने कहा, अगर देश में तीसरी लहर आती है, तो ये कार्यकर्ता हेल्थ केयर सिस्टम को सपोर्ट करेंगे.

जेपी नड्डा ने 28 जुलाई को स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की शुरुआत की थी (फाइल फोटो) जेपी नड्डा ने 28 जुलाई को स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की शुरुआत की थी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 43 दिनों में 6.8 लाख कार्यकर्ताओं को दी गई ट्रेनिंग
  • तीसरी लहर के आने की स्थिति में करेंगे मदद

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को बताया कि पार्टी ने 43 दिनों में 6 लाख 88 हजार स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार किए गए. नड्डा ने कहा, अगर देश में तीसरी लहर आती है, तो ये कार्यकर्ता हेल्थ केयर सिस्टम को सपोर्ट करेंगे. इन्हें ट्रेनिंग भी दी गई है.

बता दें कि जेपी नड्डा ने 28 जुलाई को ही देशभर में स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान की शुरुआत की थी. नड्डा ने कहा, कोरोना महामारी के दौरान भाजपा ने सेवा ही संगठन पार्ट 1 और पार्ट 2 के तहत लोगों की सेवा की है.

 


तीसरी लहर की आशंका के बीच शुरू हुई तैयारी

नड्डा ने कहा, अब तीसरी लहर की आशंका के बीच हमने तैयारी की है. उन्होंने बताया कि भाजपा ने दो लाख गांव में चार लाख स्वयंसेवक तैयार करने का लक्ष्य रखा था. लेकिन अभी तक 6.88 लाख कार्यकर्ता तैयार हो चुके हैं. इन्हें ट्रेनिंग भी दी गई है. भाजपा अध्यक्ष ने कहा, अब हमारा लक्ष्य 8 लाख स्वयंसेवक तैयार करने का है. 

पीएम मोदी के जन्मदिन पर बूथ स्तर पर वैक्सीन लगवाएंगे कार्यकर्ता

जेपी नड्डा ने बताया कि 17 सितंबर को पीएम मोदी के जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ता बूथ स्तर पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की मदद करेंगे. ताकि उस दिन ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाई जा सके. नड्डा ने कहा, मुझे खुशी है कि हम तेजी से कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन का काम कर रहे है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें