scorecardresearch
 

Weather Forecast Updates: विदर्भ में आज ओलावृष्टि की संभावना, जानिए देशभर के मौसम का लाइव अपडेट्स

Weather Forecast Updates: मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज और कल विदर्भ में ओलावृष्टि की संभावना जताई जा रही है. इस पूरे हफ्ते में छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर राज्य और ओडिशा में भी मौसम में बदलाव देखा जा सकता है.

Weather Forecast Live Updates Weather Forecast Live Updates

Weather Forecast Updates: मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में आज सुबह 25 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. आज यानी 9 अप्रैल को हल्के बादल छाए रहने की संभावना जताई जा रही है.हाल ही के सैटेलाइट इमेजरी से दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश पर एक तीव्र पैच दिखाई दे रहा  है, जिससे एक ही क्षेत्र में अगले 2-3 घंटे में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की / तेज हवाओं के चलने की संभावना बनी हुई है. आइए जानते हैं देशभर में आज कैसा मौसम रहेगा, कहां कितना दर्ज होगा तापमान.

तापमान और वर्षा का पूर्वानुमान: 1-2 सप्ताह का
मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले हफ्ते में अधिकतम तापमान में मामूली सी गिरावट दर्ज की जाएगी पर हीट वेव के आसार अभी नहीं बन रहे हैं. हफ्ते की शुरुआत में दक्षिण भारत में गरज के साथ हल्की बारिश का आसार रहेगा पर दूसरे हफ्ते में इसकी तीव्रता बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. केरल में दूसरे सप्ताह में भारी बारिश हो सकती है.

जानिए 4 महानगरों में आज कैसा रहेगा तापमान:
मौसम विभाग के अनुसार, आज भारत के 4 महानगरों में कुछ ऐसा रहेगा न्यूनतम और अधिकतम तापमान.
दिल्ली: न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.
मुंबई: न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.
कोलकाता: न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.
चेन्नई: न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Today's Max and Min Temperature



मौसम विभाग: आने वाले 1 हफ्ते में ऐसा रहेगा मौसम:
मौसम विभाग के अनुसार, अगले 4 दिनों में मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में गरज के साथ हल्की बारिश और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा के चलने की संभावना है. आज और कल विदर्भ में ओलावृष्टि की आशंका है, साथ ही आज छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में भी मौसम में बदलाव देखा जा सकता है. पूर्वोत्तर राज्यों में भी आने वाले सप्ताह में हर दिन गरज और बिजली के साथ 30 से 40 kmph की गति से हवा के चलने की संभावना जताई जा रही है. साउथ असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं.

 

 


पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में आज हो सकती है ओलावृष्टि:
IMD के अनुसार, आज और कल यानी 9 और 10 अप्रैल के बीच पश्चिम बंगाल के गंगा किनारे स्थित हिस्सों में 50 से 60 kmph की गति से हवा चलने के साथ ही ओले गिरने की भी आशंका जताई जा रही है. स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, वाराणसी, जौनपुर और उत्तर प्रदेश के चंदौली में भी आज हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है.

 

आज इन-इन जगहों पर है बारिश का पूर्वानुमान:
मौसम विभाग के अनुसार, आज मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और पूर्वोत्तर राज्यों में आज बारिश की संभावना जताई जा रही है. पूर्वोत्तर राज्यों में नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में को भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना बनी हुई है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें