scorecardresearch
 

ग्रेटा थनबर्ग को लेकर कन्हैया कुमार का ट्वीट, कहा- क्लब में आपका स्वागत!

विदेश में बैठे लोग जिस तरह भारत में चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन कर रहे हैं, उससे साजिश की बू आ रही है. दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को उस टूलकिट बनाने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिसे पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट किया था.

X
कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)
कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ग्रेटा थनबर्ग को लेकर कन्हैया ने किया ट्वीट
  • गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा
  • आप अच्छी लड़ाई लड़ रही हैंः कन्हैया कुमार

CPI नेता कन्हैया कुमार ने किसान आंदोलन को लेकर चल रहे घमासान पर केंद्र सरकार को घेरा है. उन्होंने पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग को लेकर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है.  

कन्हैया कुमार ने ट्वीट किया, डियर ग्रेटा थनबर्ग क्लब में आपका स्वागत है! जय शाह के पिता के निर्देश पर दिल्ली पुलिस द्वारा आपके खिलाफ FIR इस बात का सबूत है कि आप अच्छी लड़ाई लड़ रही हैं. मेरे कई दोस्त पहले से ही इसके लिए जेल में हैं! लड़ते रहो!'

हालांकि कन्हैया ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, अब दिल्ली पुलिस कह रही है कि ‘स्कूल-किड’ पर नहीं ‘टूल-किट’ पर एफआईआर किया है. ट्विटर की जगह सरकार को किसानों के मसले पर ध्यान देना चाहिए. गौरतलब है कि जिस तरह विदेश में बैठे लोग भारत में चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन कर रहे हैं, उससे साजिश की बू आ रही है. गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने उस टूलकिट बनाने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिसे पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट किया था. 

देखें- आजतक LIVE TV 

पहले खबर आई कि ग्रेटा थनबर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई. बाद में पुलिस ने साफ किया कि एफआईआर में कोई भी नामजद नहीं है. वहीं, दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया को मॉनिटर कर रही है.

लगभग 300 सोशल मीडिया हैंडल पाए गए हैं, जिनका इस्तेमाल घृणित और निंदनीय कंटेंट फैलाने के लिए किया जा रहा है. इनका इस्तेमाल कुछ वेस्टर्न इंटरेस्ट ऑर्गनाइजेशनों द्वारा किया जा रहा है, जो किसान आंदोलन के नाम पर भारत सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें