scorecardresearch
 

नगरोटा एनकाउंटर पर बोले PM मोदी- सुरक्षा बलों की बहादुरी ने नाकाम की हमले की नापाक साजिश

पीएम मोदी ने नगरोटा एनकाउंटर पर कहा कि हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी और पेशेवर दक्षता का प्रदर्शन किया है. उनकी सतर्कता के लिए धन्यवाद, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर के लोकतांत्रिक प्रयासों को खत्म करने के एक नापाक साजिश को हराया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने बहादुरी का परिचय दिया (फाइल-पीटीआई) पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने बहादुरी का परिचय दिया (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कल नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए थे 4 आतंकी
  • 'J-K में लोकतांत्रिक प्रयासों को खत्म करने की साजिश को हराया'
  • सुरक्षा बलों ने बहादुरी का प्रदर्शन कियाः PM मोदी

नगरोटा एनकाउंटर में 4 आतंकवादियों के सफाए पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा बलों की तारीफ करते हुए कहा कि हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी और पेशेवर दक्षता का प्रदर्शन किया है. उनकी सतर्कता के कारण जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर के लोकतांत्रिक अभ्यासों पर हमले की नापाक साजिश को हराया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नगरोटा एनकाउंटर और सुरक्षा बलों की बहादुरी को लेकर आज शुक्रवार को 2 ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, 'पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों का सफाया और उनके साथ बड़ी मात्रा में हथियारों तथा विस्फोटकों की बरामदगी यह संकेत देती है कि तबाही और विनाश के उनके प्रयासों को एक बार फिर से विफल कर दिया गया है.'

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकियों के साथ एनकाउंटर के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में आज शुक्रवार हो हाईलेवल मीटिंग हुई. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, एनएसए अजित दोभाल, विदेश सचिव के साथ सभी खुफिया एजेंसियों के अफसर मौजूद रहे. बताया जाता है कि आतंकी 26/11 की बरसी पर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे.

देखें: आजतक LIVE TV

खुफिया सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कल नगरोटा इलाके में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी थी और हर नाके पर गाड़ियों की जबरदस्त चेकिंग चल रही थी. इसी दौरान श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर गुरुवार सुबह 4.20 बजे के आसपास कश्मीर की तरफ बढ़ रहे एक ट्रक को जवानों ने चेकिंग के लिए रोका. लेकिन चेकिंग के दौरान रोकते ही ट्रक का ड्राइवर उतर कर भाग गया. 

सुरक्षा बलों ने जब इस ट्रक की चेकिंग की तो उसमें छिपे आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की तरफ भागे. सुरक्षा बल के जवानों ने आतंकियों का पीछा किया. सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई. तीन घंटे की कार्रवाई में चारों आतंकी मार गिराए गए. गोलीबारी से ट्रक में आग लग गई. उसमें भारी मात्रा में गोला-बारूद भरा हुआ था.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें