scorecardresearch
 

Weather Update: दिल्ली में तेज बारिश के साथ पड़े ओले, यूपी-हरियाणा में भी बदला मौसम का मिजाज, जानें मौसम का हाल

Weather Update: राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में मौसम ने अचानक करवट ली है. पूरे दिन तेज धूप से परेशान शहरवासियों को अचानक तेज आंधी और बारिश से गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली के कुछ इलाकों में गरज और बारिश के साथ ओले भी पड़े हैं.

Delhi Weather Forecast Today Updates Delhi Weather Forecast Today Updates
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजधानी दिल्ली में अचानक बदला मौसम
  • यूपी-हरियाणा में भी बारिश की संभावना

Weather Update Today, Rain in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आज अचानक मौसम ने करवट ली है. दिल्ली के अधिकतर इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले पड़ हैं. इससे तापमान (Temperature) में भी कमी आ गई है. दिल्ली में शाम के समय मौसम अचानक बदलने से गर्मी से परेशान शहरवासियों को काफी राहत मिली है. 

दिल्ली के कुछ इलाकों में गरज और बारिश (Thunderstorm with Rain) के साथ ओले भी पड़े हैं. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अधिकतर इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है. अलीगढ़, खैर, कासगंज, आगरा, रोहतक, झज्जर, हाथरस और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में आज (रविवार) सुबह न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम है. मौसम विभाग ने अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान जताया था. लेकिन शाम के वक्त अचानक मौसम के बदलाव ने दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत दी है.

मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश और आस-पास के क्षेत्रों पर पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का क्षेत्र बना हुआ है. जबकि मध्य प्रदेश के पश्चिमी भाग एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश और उससे सटे बिहार में निचले हिस्सों में चक्रवाती क्षेत्र है. जिसकी वजह से मौसमी गतिविधियों में बदलाव हो रहा है.

बिहार में 12 मई तक आंधी बारिश का अलर्ट
बिहार के मौसम विभाग ने 12 मई तक के लिए राज्य के कई जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट जारी किया है. सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर और सममस्तीपुर में एक दो जगहों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में अगले 24 घंटे में हल्की बारिश हो सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें