scorecardresearch
 

असमः कोरोना से संक्रमित हुए पूर्व सीएम तरुण गोगोई, ऑक्सीजन लेवल गिरा, चढ़ा प्लाज्मा

पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई को देर रात 11.30 बजे ऑक्सीजन लेवल गिरने के बाद तत्काल एक यूनिट प्लाज्मा चढ़ाया गया. उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है.

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई (फाइल फोटोः पीटीआई) असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रात 11.30 बजे अस्पताल ले जाए गए पूर्व सीएम
  • 88 फीसदी तक आ गया था ऑक्सीजन लेवल
  • डॉक्टरों ने चढ़ाया प्लाज्मा, दिया ऑक्सीजन सपोर्ट

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. तेजी से बढ़ती मरीजों की तादाद के बीच कई राजनेता भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना संक्रमित पूर्व मुख्यमंत्री को उपचार के लिए गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई को देर रात 11.30 बजे ऑक्सीजन लेवल गिरने के बाद तत्काल एक यूनिट प्लाज्मा चढ़ाया गया. उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. यह जानकारी असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा ने दी है. असम के स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि वे खुद पूर्व सीएम के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं.

असम के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि उनकी गौरव गोगोई से भी बात हुई है.अब ऑक्सीजन का लेवल 97 फीसदी पहुंच गया है. गौरतलब है कि कांग्रेस के कद्दावर नेता तरुण गोगोई का हाल ही में कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई को होम क्वारनटीन में रखकर ही उपचार किया जा रहा था. अचानक ऑक्सीजन लेवल गिरने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. बता दें कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे. सोरेन की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें