scorecardresearch
 

Mumbai Building Collapse: मुंबई में चार मंजिला इमारत ढही, मरने वालों की संख्या 19 तक पहुंची

महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने बताया कि मलबे से 5 लोगों को निकाल लिया गया है और इन्हें अस्पताल ले जाया गया है. इस बिल्डिंग को बीएमसी का नोटिस दिया गया था, उसके बावजूद इसे खाली नहीं किया गया था.

X
मुंबई में बिल्डिंग गिरी मुंबई में बिल्डिंग गिरी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई में 4 मंजिला इमारत गिरी
  • कई लोगों के दबे होने की आशंका

मुंबई में एक चार मंजिला बिल्डिंग गिर गई. मलबे में कई लोग दबे गए थे. रेस्क्यू के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस हादसे में अब तक 19 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि 15 लोग घायल हैं. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये हादसा कुर्ला के नाइक नगर में हुआ है. मौके पर दमकल की टीम और पुलिस पहुंची.  

मुंबई पुलिस के अनुसार, कुर्ला की इमारत ढहने से 15 घायल और कुल 19 लोग मारे गए हैं. अन्य मकान मालिकों और एक दिलीप बिस्वास के खिलाफ धारा 304(2), 308, 337, 338 और 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

मुंबई के कुर्ला के नाइक नगर में 4 मंजिला इमारत गिर गई है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मलबे में 20-25 लोगों के दबे होने की संभावना है. मौके पर दमकल की टीम और पुलिस मौजूद है. रेस्क्यू ऑपरेशन में अब तक 5 लोगों को निकाल लिया गया है.   

 

मलबे से 5 लोगों को निकाला गया 

महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने बताया कि मलबे से 5 लोगों को निकाल लिया गया है और इन्हें अस्पताल ले जाया गया है. चारों बिल्डिंग को बीएमसी की ओर से नोटिस दिया गया था. फिर भी कुछ लोग वहां रह रहे थे. पहले प्रॉयरिटी है कि सभी लोगों को निकालें. मंगलवार की सुबह मिलकर लोगों को खाली कराएंगे और डिमोलिस कराएंगे. उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब भी बीएमसी नोटिस दे तो जल्दी से खाली कर देना चाहिए, ताकि ऐसी घटना न हो.
 

राजावाड़ी अस्पताल के सीएमओ डॉ. पवार ने बताया कि आबिद अंसारी (26 साल), गोविंद भारती (32 साल), मुकेश मोरया (25 साल), मनीष यादव (20 साल) का ओपीडी में इलाज चल रहा है. इसके अलावा, संतोष कुमार गौड़ (25 साल), सुदेश गौड़ (24 साल), रामराज रहानी (40 साल), संजय माजी (35 साल), आदित्य कुशवाह (19 साल) को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया. इधर, सायन अस्पताल के डॉक्टर नवीन ने बताया कि उनके यहां एक घायल अखिलेश मजीद (36 साल) को भर्ती कराया गया है. उसकी हालत स्थिर है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें