scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश से तबाही, पुल ढहा, राजौरी में बाढ़ जैसे हालात

जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है. भारी बारिश से पुंछ तथा राजौरी जिलों में कई पुलों को नुकसान हुआ है. तवी नदी का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है. इस बीच मौसम विभाग ने 27 अगस्त को भी भारी बारिश की संभावना जताई है.

X
Bridge in Jammu Gadigarh area collapsed
Bridge in Jammu Gadigarh area collapsed
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भारी बारिश
  • गड़ीगढ़ इलाके में स्थित पुल का हिस्सा ढहा
  • बारिश से राजौरी जिले में बाढ़ जैसे हालात

जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है. कुछ ही घंटों की मूसलाधार बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. जम्मू के निचले क्षेत्रों में बुधवार को भारी बारिश से जलभराव हो गया है. वहीं, राजौरी जिले में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. कुंजवानी, पंपोश कॉलोनी और नानक नगर इलाकों में बाढ़ का पानी कई घरों और दुकानों में घुस गया है.

भारी बारिश से पुंछ तथा राजौरी जिलों में कई पुलों को नुकसान हुआ है. तवी नदी का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है. इस बीच मौसम विभाग ने 27 अगस्त को भी भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं, नदियों और नालों के उफान पर होने की वजह से प्रशासन की तरफ से सतर्क रहने को कहा गया है. 

जम्मू में जीवन नगर के पास गड़ीगढ़ में एक पुल ढहने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है. जिससे धराप और बिश्नाह तहसील के बीच संपर्क मार्ग प्रभावित हुआ है. वहीं, नरलू से कैथी जाने वाला संपर्क मार्ग भी टूट गया है. जानकारी के मुताबिक बाढ़ के पानी के जो पुल बह गया है वो सिर्फ पांच साल पुराना था.

जम्मू को सीमावर्ती इलाके आरएसपुरा और बिश्नाह से जोड़ने वाले पुल के ढहने का वीडियो सामने आया है, जिसमें विकराल रूप के साथ तेज बहाव से बह रहा पानी दिखाई दे रहा है.जबकि राजौरी में बाढ़ जैसे हालात हैं.

उधर, जम्मू-श्रीनगर हाइवे बुधवार को लगातार दूसरे दिन बंद रहा. हाइवे पर मलबे को हटाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण कार्य पूरा नहीं हो पाया है. वहीं  मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर इलाकों में 27 अगस्त को भी भारी बारिश की संभावना जताई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें